Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉन टेट को मिली भारत की नागरिकता, यहां है उनकी ससुराल

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉन टेट को मिली भारत की नागरिकता, यहां है उनकी ससुराल

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टेट को भारत की नागरिकता मिल गई है. टेट का भारत से काफी गहरा नाता रहा है. शॉन टेट भारतीय मूल की मॉडल माशुमा सिंघा के पति हैं और भारत में उनकी ससुराल भी हैं.

भारत की नागरिकता मिलने की जानकरी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टेट ने एक ट्वीट कर के दी.

विश्व कप 2011 में खेल था अपना आखिरी वनडे
शॉन टेट ने अपना आखिरी वनडे मैच भारत के खिलाफ विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में खेला था. यह वही गेंदबाज हैं, जिनकी आग उगलती और तेज रफ़्तार से आती गेंदों के सामने बल्लेबाजों को काफी मुश्किल होती थी.शॉन टेट ने विश्व कप 2011 के बाद वनडे और टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था और अब वह केवल टी 20 क्रिकेट ही खेलते हैं. शॉन टेट ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 35 वनडे, 21 टी 20 और 3 टेस्ट खेले हैं.

161.1 km/hr की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले दुनिया के दूसरे तेज गेंदबाज
शॉन टेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ शॉन टेट ने 161.1 km/hr की रफ्तार से गेंद डालकर सभी को चौंका दिया था.

शॉन टेट ने साल 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा. अब जब शॉन टेट को प्रवासी भारतीय नागरिक कार्ड मिल गया हैं, तो वह भारत के नागरिक बन गये हैं. इस कार्ड के माध्यम से शॉन टेट भारत में होने वाले चुनाव में भी भाग ले सकते हैं.

TOPPOPULARRECENT