Friday , August 18 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का आरोप, बच्चों की तरह व्यवहार कर रहे हैं कोहली

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का आरोप, बच्चों की तरह व्यवहार कर रहे हैं कोहली

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर हैं। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर बड़े अखबारों में भारतीय कप्तान के ‘खराब’ व्यवहार की आलोचना की गई है। मीडिया में कोहली के व्यवहार को ‘स्तरहीन’ तक कहा गया है।

ऑस्ट्रेलियाई अखबारों ने कोहली के उस बयान की आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब दोस्त नहीं हो सकते।
कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि वह कभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोबारा दोस्ती कर सकते हैं।
ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी डेली टेलिग्राफ ने कोहली के बर्ताव को ‘घमंड’ से भरा बताते हुए ने कहा कि कोहली को सीरीज खत्म होने के बाद हाथ मिलाकर बात खत्म करनी चाहिए थी लेकिन वह बच्चों की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

अखबार द ऑस्ट्रेलियन के पीटर लेलॉर ने लिखा, ‘सीरीज के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसमें उन्होंने सीरीज के बाद साथ ड्रिंक करने का ऑफर दिया था।’ लेलॉर की नजर में भारतीय टीम का यह व्यवहार खेल भावना के पूरी तरह विपरीत था।’

कोहली के व्यवहार की तुलना स्टीव स्मिथ से भी की गई। स्मिथ ने मुरली विजय को गाली देने के बाद माफी मांग ली थी। हेरल्ड सन अखबार ने लिखा, ‘कोहली को अपने बर्ताव के लिए सॉरी बोलना था, स्टीव स्मिथ ने ऐसा किया।’

TOPPOPULARRECENT