Sunday , June 25 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन ने आईपीएल-10 में धमाकेदार आगाज, गुजरात के छुड़ाए छक्के

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन ने आईपीएल-10 में धमाकेदार आगाज, गुजरात के छुड़ाए छक्के

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन ने आईपीएल-10 में धमाकेदार आगाज किया है. 26 वर्षीय लिन ने दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को जबरदस्त शुरुआत दिलाई है. केकेआर ने आईपीएल के तीसरे मैच में गुजरात लॉयंस को 10 विकेट से रौंदा. क्रिस लिन 41 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए. जिसमें उनके चौके (6) से ज्यादा छक्के (8) थे. बिग बैश लीग (BBL) खेलकर आ रहे क्रिस लिन ने पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 98 रन की अविजित पारी में 11 छ्क्के लगाए थे, जो बीबीएल के किसी एक पारी में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड है.

राजकोट में क्रिस लिन ने अपने कप्तान गौतम गंभीर के साथ न सिर्फ 184 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की, बल्कि 8 ताबड़तोड़ छक्के के साथ अपने इरादे जाहिर कर दिए. जाहिर है लिन की धुआंधार बल्लेबाजी जारी रही, तो वे आईपीएस के किसी एक सीजन के सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. अब तक यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. आरसीबी के इस धुरंधर ने 2012 में सर्वाधिक 59 छक्के लगाए थे.

क्रिस लिन 2016-17 की बिग बैश लीग में महज पांच मैचों में 26 छक्के लगा कर टॉप पर रहे. जबकि 8 मैच खेलकर ब्रेंडन मैक्कुलम 19 छक्के के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इससे पहले 2015-16 के बिग बैश सीजन में भी वे 27 छक्के लगा कर टॉप पर रहे थे. उस सीजन में गेल ने 20 छक्के लगाए और वे दूसरे स्थान पर रहे.

क्रिस लिन बिग बैश लीग के सिक्सर किंग हैं. इस ऑस्ट्रेलियाई लीग में ब्रिसबेन हिट्स की ओर से खेलते हुए लिन ने 98 छक्के लगाए हैं. 56 छक्के के साथ दूसरे नंबर पर आरोन फिंच हैं, जबकि आईपीएल में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड (254 ) रखने वाले क्रिस गेल 51 छक्के के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT