Sunday , September 24 2017
Home / International / ऑस्ट्रेलिया में हिजाब पहनने के चलते चार मुस्लिम महिलाओं पर हमला, चेहरे पर मारे मुक्के

ऑस्ट्रेलिया में हिजाब पहनने के चलते चार मुस्लिम महिलाओं पर हमला, चेहरे पर मारे मुक्के

दुनिया भर में इस्लामोफोबिया शिकार हमलों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया जहां एक पत्रकारिता की छात्रा द्वारा चार मुस्लिम महिलाओं पर हमला करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाली महिला पराग्वे की रहने वाली है और उसकी उम्र 39 वर्ष है।

मामला गुरूवार को सामने आया जब चार मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहनकर अल्टिमो स्थित यूनिवर्सिटी ऑप टेक्नोलॉजी (यूटीएस) के एक व्यस्त सड़क से गुजर रही थी। तभी मारिया क्लाउडिया गिमेनेज विल्सन ने उन चारों पर हमला कर दिया।

सिडनी मार्निंग हेराल्ड अखबार के मुताबिक, मारिया क्लाउडिया गिमेनेज विल्सन पर चार महिलाओं पर हमला करने का मामला दर्ज किया गया था जिनकी उम्र 18 से 25 साल के बीच थी। हमला करने वाली छात्रा मारिया ने पुलिस को बताया कि उसने मुसलमानों के प्रति नफरत के चलते हमला किता। पुलिस इस मामले को पूर्वाग्रह से प्रेरित अपराध के रूप में देख रही है।

वहीं दूसरी तरफ हनान मरहब नाम की पीड़िता ने एक फेसबुक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, ‘‘मैं अपने में खोई-खोई थी जब मेरे सामने एक महिला आई और मेरे चेहरे पर मुक्का जड़ दिया। उसने मुझसे बात नहीं की। भागी भी नहीं। उसने मुझे मुक्का मारा और इस तरह से चल दी कि जैसे वह मुझसे हैलो कहने आई हो।

गौरतलब है कि अमेरिका में हिजाब पहनने वाली महिलाओं के उत्पीड़न का लगातार मामला सामने आता रहा है। इसी हफ्ते यहां एक व्यक्ति ने एक मुस्लिम महिला का हिजाब फाड़ दिया। तब पीड़ित महिला ने दावा किया था कि जिस व्यक्ति ने उस पर हमला किया उसने उसे जानवरों की तरह पीटा और लगातार उसके सिर पर वार करता रहा। बता दें कि मिल्वौकी की रहने वाली इस महिला पर उस समय हमला किया गया था जब वह अपने घर जा रही थी। स्थानीय अखबारों के अनुसार इस मामले की जांच की जा रही है।

 

TOPPOPULARRECENT