Saturday , October 21 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलिया स्पिनरस के ख़िलाफ़ फिर नाकाम, पहले दिन 231/8

ऑस्ट्रेलिया स्पिनरस के ख़िलाफ़ फिर नाकाम, पहले दिन 231/8

नई दिल्ली 23 मार्च : हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ यहां सीरीज़ के चौथे और आख़िरी टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर एक मर्तबा मेज़बान स्पिनरस के ख़िलाफ़ नाकाम होगई जैसा कि दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन मेहमान टीम ने 8 विकटों के नुक़्सान के बाद 231 रंस‌ स्कोर किए हैं नौवीं विकेट केलिए पीटरसीडल और जेम्स पैटिंसन ने 42 रंस‌ की पार्टनर शिप निभाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को मुकम्मल तबाही से बचा लिया।

दिन के खत्म‌ पर सैडल 125 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 47 और फ़ास्ट बोलर जेम्स पैटिंसन 57 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रंस‌ स्कोर करलिए हैं। पहले दिन के खेल में कभी ऑस्ट्रेलियाई टीम तो कभी हिंदूस्तानी टीम अपनी गिरफ्त मज़बूत करती रही जैसा कि दूसरे ही ओवर में इशांत शर्मा ने विराट कोहली के हाथों डेविड वार्नर को आउट करते हुए टीम को उस वक़्त पहली कामयाबी दिलवाई जब ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर सिर्फ़ 4 रंस‌ था।

वार्नर 4 गेंदों का सामना करने के बावजूद बगै़र कोई रन बनाए आउट हुए। हिंदूस्तान ने जहां इबतिदाई कामयाबी हासिल की वहीं दूसरे ओपनर एडक्का वन और फ़लिप ह्यूज़ ने दूसरी विकेट केलिए 67 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाते हुए टीम को इबतिदाई परेशानी से बाहर निकालने की कामयाब कोशिश की लेकिन लंच के बाद हिंदूस्तानी स्पिनरस ने ऑस्ट्रेलियाई स्कोर को 106/2 से 136/7 तक पहुंचा
दिया था ।

मेहमान टीम ने दिन का इख़तताम 231/8 के ज़रिया करते हुए बैटिंग केलिए इंतिहाई मुश्किल विकेट पर 200 से ज़ाइद रंस‌ स्कोर करलिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत का बैटिंग का फ़ैसला किया और इस केलिए काइन (8), ह्यूज़ (5), कप्तान शेन वाटसन (7), स्टीवन स्मिथ (6), मैथीयू वेड () और मैक्सवेल (0 ) ने स्कोर में अपना तआवुन दिया।

हिंदूस्तान केलिए अश्विन ने 4 जबकि इशांत शर्मा और जडेजा ने फी कस 2 खिलाड़ियों को आउट किया।

TOPPOPULARRECENT