Wednesday , October 18 2017
Home / Sports / ऑस्ट्रेलिया 237/9d , हिंदूस्तान 5/0

ऑस्ट्रेलिया 237/9d , हिंदूस्तान 5/0

हैदराबाद 3 मार्च: (सियासत न्यूज़) ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क हैदराबाद में एक सेंचुय‌री से महरूम रहे लेकिन 237/9 रंस‌ पर इनिंगज़ डिकलिय‌र करने का हैरानकुन फ़ैसला किया जबकि दिन के इख़तेताम पर हिंदूस्तानी टीम ने दस्तयाब 3 ओवर्ज़ में बगै़र किसी विकेट के नुक़्सान के 5 रंस‌ स्कोर करलिए हैं ।

वीरेंद्र सहवाग ने 6 गेंदों में एक चौका लगाया जबकि एक वाईड की बदौलत टीम के मजमूई स्कोर में एक रन का इज़ाफ़ा हुआ । जबकि मुरली विजय‌ ने 12 गेंदों में हनूज़ अपना खाता नहीं खोला है । क़ब्लअज़ीं ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ में लगातार‌ दूसरी मर्तबा टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फ़ैसला किया लेकिन नौजवान सवोइंग बोलर भुवनेश्वर कुमार ने शुरूआती ओवर्स में ही ऑस्ट्रेलिया को दो विक्टें लीं ।

जैसा कि इनिंगज़ के तीसरे ही ओवर में उन्होंने हरीफ़ और ख़तरनाक ओपनर डेविड वार्नर को बोल्ड किया जिन्होंने 8 गेंदों का सामना करने के बाद एक चौके की मदद से 6 रंस‌ बनाए । अगले ही ओवर में कुमार ने दूसरे ओपनर एडकाओन को एल्बी डब्लू आउट करते हुए मेहमान टीम के स्कोर को 15/2 तक पहुंचा दिया था ।

काओन ने 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रंस‌ बनाए । नंबर 3 पर फ़लिप ह्यूज़ ने 57 गेंदों की अपनी इनिंगज़ में 4 चौकों की मदद से 19 रंस‌ बनाए लेकिन इस दौरान 57 रंस‌ के मजमूई स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को शेन वाटसन का नुक़्सान बर्दाश्त करना पड़ा जिन्होंने 31 गेंदों पर मुश्तमिल अपनी इन्निंगज़ में 4 चौके लगाते हुए 23 रंस‌ बनाए और अपने जारिहाना तैव‌र दिखाने शुरू किए थे लेकिन उन्हें भी कुमार ने एल्बी डब्लू आउट किया ।

लंच के वक्त‌ से पह‌ले रवी चंद्रन अश्विन ने ह्यूज़ को 19 के इन्फ़िरादी स्कोर पर आउट करते हुए ऑस्ट्रेलियाई स्कोर 63/4 तक पहुंचा दिया था । लंच के वक्त‌ के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान माईकल क्लार्क और मैथीयू वेड मर्द मुश्कि का रोल निभाना शुरू किया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 145 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई ।

इनिंगज़ के 69 वीं ओवर में हरभजन सिंह ने कुमार के हाथों मैथीयू वेड को आउट करते हुए इस पार्टनरशिप को तोड़ा जबकि वेड ने 144 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 62 रंस‌ स्कोर किए । वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई विकटें वक़फ़ा वक़फ़ा से गिरने लगीं ।

जैसा कि 217 रंस‌ के कुल‌ स्कोर पर माओसीस हेनरिक्स (5) रवींद्र जडेजा का शिकार बने जबकि 233 के मजमूई स्कोर पर अपने टेस्ट केरय‌र का शुरू करने वाले मिलयन डालर खिलाड़ी मैक्सवेल 22 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 13 रंस‌ बनाते हुए जडेजा का दूसरा शिकार बने ।

3 रंज़ के इज़ाफे़ के बाद हरभजन सिंह ने पीटरसीडल (0) को आउट करते हुए मेहमान टीम के स्कोर को 236/8 तक पहुंचा दिया लेकिन इस मौक़ा पर टीम के लिए वाहिद बड़ी इनिंगज़ खेलने वाले कप्तान माईकल क्लार्क 9 रंस‌ की कमी से सीरीज़ में अपनी दूसरी सेंचुय‌री से महरूम रहे ।

जडेजा की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने 186 गेंदों पर मुश्तमिल अपनी इनिंगज़ पर 91 रंस‌ बनाए जिस में 9 चौके और एक छक्का शामिल है । 85 ओवर्स के खेल के इख़तेताम के बाद क्लार्क ने अचानक इनिंगज़ डिक्लिय‌र करने का ऐलान करते हुए हिंदूस्तानी ओपनरस को 3 ओवर्स खेलने पर मजबूर किया ।

हिंदूस्तान के लिए जडेजा ने 16 ओवर्स में 33 और कुमार ने 15 ओवर्स में 53 रंस‌ के बदले फी कस 3 खिलाड़ियों को आउट किया जबकि हरभजन सिंह ने 22 ओवर्स में 52 रंस‌ के बदले 2 विकटें लीं । चेन्नाई टेस्ट के कामयाब तरीन बोलर अश्विन 15 ओवर्स में 41 रंस‌ के बदले एक खिलाड़ी को आउट कर पाये ।

TOPPOPULARRECENT