Friday , September 22 2017
Home / Crime / ओडिशा के जंगलों में खूनी मुठभेड़, 24 माओवादियों की हत्या

ओडिशा के जंगलों में खूनी मुठभेड़, 24 माओवादियों की हत्या

मलकानगिरी: आंध्र प्रदेश की सीमा से ओडिशा के जिला मलकानगिरी में आज सुरक्षा बलों के साथ घमासान लड़ाई के बीच कम से कम 24 माओवादियों को गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिनमें इसके कुछ प्रमुख नेता शामिल हैं। इस कार्रवाई से वामपंथी चरम आतंकवादियों को जबरदस्त धक्का लगा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीमा पर सुदूर चतराकंडह क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान आंध्र प्रदेश के प्रमुख विरोधी नक्सलाईट बल ग्रे हांडस के एक वरिष्ठ कमांडो भी मारे गए और दूसरा घायल हो गया। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल पर 24 माओवादियों के शव उपलब्ध हुए हैं जिनमें कुछ महिला उग्रवादियों की शव भी शामिल हैं।

संदेह है कि कई अन्य संदिग्ध माओवादी उग्रवादी घने जंगलों में छिपे हुए हैं। आंध्र ग्रे हांडस और ओडिशा पुलिस ने आज सुबह में यह कार्रवाई शुरू की थी। उन्होंने कहा कि आज सुबह सैन्य कार्रवाई में घायल ग्रे हांडस के दो वरिष्ठ कमइंडोस को बगरज़ इलाज द्वारा हेलीकाप्टर विशाखापट‌नम ले जाया गया जिनमें एक उपचार के दौरान चोटों से जीत‌ ना सका। उसकी पहचान अबु बकर की नाम‌ से की गई है, दूसरे का इलाज जारी है।

उदय और चलपती के अलावा कुछ अन्य प्रमुख माओवादी जिनके सिर पर इनाम घोषित किया गया था इस कार्रवाई में मारे गए हैं। पुलिस ने कहा कि पनास इनपुट ग्राम पंचायत के तहत बैचनग और मोखची पोटम के बीच पहाड़ियों से घिरे घने वन क्षेत्र में रात के पिछले पहर इस खूनी मुठभेड़ हुई। ओडिशा के डीजीपी बी सिंह ने कहा कि इंटेलिजेंस से प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी।

एनकाउंटर के स्थान से 10 राइफल्स, चार एके 47 राइफल्स, तीन स्वचालित राइफल्स, कट बैगस और गोला बारूद का भारी भंडार बरामद हुआ। सुरक्षा बलों की तलाशी अभियान जारी है।

TOPPOPULARRECENT