Monday , May 29 2017
Home / India / ओबीसी प्रोफेसर को बर्खास्त किए जाने के खिलाफ छात्रों ने किया प्रदर्शन

ओबीसी प्रोफेसर को बर्खास्त किए जाने के खिलाफ छात्रों ने किया प्रदर्शन

अहमदाबाद। गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के अर्थशास्त्र के प्रोफेसर डॉ. जय प्रकाश प्रधान को विश्विवद्यालय प्रशासन द्वारा निलंबित किए जाने के खिलाफ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया। यूनाइटेड ओबीसी फोरम के छात्रों ने हाथों में बैनर पोस्टर लेकर विश्वविद्यालय केमेनगेट के सामने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी भी की है।

विश्वविद्लाय के गेट के बाहर प्रदर्शन के लिए जुटे छात्रों का कहना है कि प्रोफेसर जय प्रकाश प्रधान को गलत तरीके से संस्पेंड किया गया है। जय प्रकाश प्रधान के खिलाफ कुछ आए दिन लगातार साजिश कर रहे हैं। पहले उनका प्रमोशन रूकवाया गया फिर उनके खिलाफ कई जांच कमेटियां बैठाई गईं। छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा बिना प्रोफेसर प्रधान की बात सुने एक तरफा कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। छात्रों ने प्रोफेसर प्रधान का सस्पेंशन वापस लेने की मांग की।

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रोफेसर प्रधान को बर्खास्त कर दिया गया है। प्रोफेसर प्रधान पर छात्र की शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है। प्रोफेसर प्रधान ओबीसी समुदाय से आते हैं। विश्वविद्यालय में ओबीसी और दलित छात्रों के साथ भेदभाव के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। ओबीसी छात्रा कल्याणी प्रधान ने एडमिशन में ओबीसी बच्चों के साथ धांधली का आरोप लगाते हुए कोर्ट में केस दर्ज किया है। जबकि कई दलित छात्रों ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT