Thursday , June 29 2017
Home / Islami Duniya / ओमान ने किया इस्लामिक मिलिट्री अलायन्स से जुड़ने की घोषणा

ओमान ने किया इस्लामिक मिलिट्री अलायन्स से जुड़ने की घोषणा

सऊदी नेतृत्व सऊदी न्यूज़ एजेंसी जो की मुस्लिम देशों के मिली जुली संस्था आतंकवाद से लड़ने के लिए बनाई गयी है बुधवार को ओमान ने अपने ब्यान में इस संस्था से जुड़ने की घोषणा की। बयान के अनुसार सऊदी अरब के डिप्टी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और रक्षा मंत्री को ओमान के रक्षा मंत्री सैय्यद बद्र बिन सऊद अल बुसैदि की तरफ से ओमान का इस्लामिक मिलिट्री अलायन्स से जुड़ने की घोषणा का पत्र प्राप्त हुआ। ओमान इस संस्था से जुड़ने वाला 41देश हैं। इस संस्था का उद्घाटन रियाध द्वारा 2015 को किया गया था।

प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सऊदी अरब की आतंक से लड़ने वाली इस संस्था की सहायता करने और इस से जुड़ने के लिए ओमान की प्रशंसा की। डिप्टी प्रिंस ने पिछले साल स्थापित हुई संस्था की घोषणा करते हुए कहा की ऐसे बहुत से देश सीरिया, इराक, सिनाई, यमन, लीबिया, माली, नाइजीरिया, पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान है जो आतंकवाद का शिकार है और उस से लड़ने के लिए हमे मज़बूत इरादों और कोशिश की ज़रूरत है। इस संस्था के ज़रिये हम लड़ने के लिए ताल मेल बिठा पाएंगे।

प्रिंस ने आगे कहा की इस संस्था के ज़रिये हम कुछ डैश, इस्लामिक स्टेट जैसे समूहों पर ही निशानी नहीं साधेंगे बल्कि पुरे विश्व के आतंकवादी संगठनो का सामना करेंगे। बिना अंतराष्ट्रीय समुदाय और उचित समूहों से जुड़े सीरिया के ऑपरेशन को सफल बनाना नामुमकिन होता।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT