Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / ओरलैंडो में “ईद उल अज़हा” से पहले मस्जिद में लगा दी आग

ओरलैंडो में “ईद उल अज़हा” से पहले मस्जिद में लगा दी आग

FORT PIERCE, FL - SEPTEMBER 12: Law enforcement officials investigate a fire at the Islamic Center of Fort Pierce, which was the mosque attended by the Pulse nightclub gunman, who killed 49 people in Orlando on September 12, 2016 in Fort Pierce, Florida. Law enforcement officials are investigating the fire as an arson and say that surveillance cameras show a person approaching the mosque moments before the blaze on Monday morning. Joe Raedle/Getty Images/AFP

फ्लोरिडा: अमरीकी राज्य फ्लोरिडा के शहर फोर्ट पाईरस में अज्ञात दंगाइयों ने “ईद उल अज़हा” से पहले एक मस्जिद को आग लगा दी है जिससे इस इबादतगाह को गंभीर नुकसान पहुंचा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस मस्जिद का दोष यह है कि यहां ओरलैंडो में एक नाइट क्लब में गोलीबारी करने वाला “उमर मतीन” नमाज़ पढ़ने के लिए आया करता था।
सेंट लूसी काउंटी के शेरिफ के प्रवक्ता मेजर डेविड थॉम्पसन ने कहा है कि फोर्ट पाईरस में स्थित इस्लामी केंद्र में रविवार की मध्यरात्रि और नाइन इलेवन हमलों के पन्द्रहवें बरसी के मौके पर आग लगाई गई थी।
इस घटना में एक भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है और मस्जिद के मुख्य भवन और उसके साथ स्थित कमरे को गंभीर नुकसान पहुंचा है। इस मस्जिद में उमर मतीन के पिता सहित कम से कम एक सौ मुसलमान पांचो समय नमाज़ के लिए आते हैं।
अधिकारियों ने मस्जिद में स्थापित सुरक्षा कैमरा वीडियो जारी किया है। इसके अनुसार मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति इमारत में प्रवेश हो रहा है। इसके हाथ में तरल सामग्री की एक बोतल और कुछ कागजात थे। वह जब इमारत से बाहर निकलता है तो इस में आग लग जाती है। वह अपने हाथ को हिला रहा है जिससे लगता है कि उसी ने आग लगाई है।
फ्लोरिडा में अमेरिकी इस्लामी संबंध परिषद के प्रवक्ता वलफ़्रीडो उमरों रवेज़ ने कहा है कि ” आग लगाने वाला हमारे समुदाय को आतंकित कर रहा था क्योंकि वह नहीं जानता था कि वह कहाँ था और हम नहीं जानते थे कि वे क्या करने की क्षमता रखता है ‘ ‘।

TOPPOPULARRECENT