Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / ओर‌लैंडो हमलावर उमर‌ मतीन के अतीत पर अधिकारियों की नजर

ओर‌लैंडो हमलावर उमर‌ मतीन के अतीत पर अधिकारियों की नजर

वाशिंगटन: ओर‌लैंडो में नाइट क्लब में घुसकर 50 लोगों की हत्या करने वाले एकमात्र व्यक्ति उमर‌ मतीन के अतीत के बारे में जानकारी प्राप्त करने में अमेरिकी ला प्रवर्तन एजेंसियां जुट गई हैं। सूत्रों ने बताया कि वह एक ऐसा व्यक्ति था जो पहले भी नज़र रखे जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उमर‌ मतीन के बारे में 2013 और फिर 2014 में काफी रुचि बढ़ गई थी। किसी चरण पर एफबीआई ने इस बारे में जांच शुरू की थी लेकिन कोई ठोस सबूत‌ न मिलने की वजह मुकदमा बंद कर दिया गया था।

समलैंगिक नफरत घटना का कारण, उमर‌ मतीन पिता माफी
संदिग्ध बंदूकधारी पिता मीर सिद्दीकी ने कहा कि उनके बेटे के लिए इस्लाम धर्म नहीं बल्कि वे समझते हैं कि समलैंगिक नफरत इस घटना उत्तेजना बनी। उन्होंने एनबीसी न्यूज को बताया कि हाल ही में प्रतियोगिता टाउन मियामी में एक समलैंगिक जोड़े को देखकर काफी जताई थी। वे समझते हैं कि यही घटना हमले का कारण बना है। उसने देखा कि दो पुरुष अपनी पत्नी और बच्चे के सामने एक दूसरे को चूम रहे थे जिस पर वह बेहद नाराज था। मीर सिद्दीकी ने इस हमले के लिए माफी माँगता है। उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ उसके लिए वह माफी माँगता हूँ। हमें यह पता नहीं था कि वह इस तरह की कार्रवाई करने जा रहा है। हमें भी दूसरों की तरह इस घटना पर बेहद सदमा है।

आई एस ने जिम्मेदारी ली
वाशिंगटन: अमेरिकी शहर फ्लोरिडा समलैंगिक नाइट क्लब में मुस्लिम युवा और अमेरिकी नागरिक 29 वर्षीय उमर‌ मतीन ने फायरिंग कर दी जिसके परिणाम में 50 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए। अमेरिका में 9/11 के बाद यह दूसरा बड़ा आतंकवादी घटना माना जा रहा है। फायरिंग के बाद लगभग 30 लोगों को जिन्हें बंधक बना लिया गया था पुलिस ने मुक्त करा लिया। रात 2 बजे कार्यवाही शुरू हुई जो 5 बजे तक चलती रही और पुलिस मतीन के सिर पर गोली मारी। मतीन का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ और वह अफगान माता पिता का लड़का था। इस दौरान आई एस ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।

इस्लामिक स्टेट की अमाक समाचार एजेंसी ने बताया कि ओरलैंडो, फ्लोरिडा में स्थित समलैंगिक नाइट क्लब पर किए गए हमले और नरसंहार के लिए आईएसओ जिम्मेदार है। बताया जाता है कि उमर‌ मतीन को समलैंगिक से बेहद नफरत। उसके पिता ने कहा कि एक बार उसने समलैंगिक जोड़े को देखकर काफी जताई थी। यह भी कहा जा रहा है कि उमर‌ मतीन को आईएसओ से सहानुभूति रही है। उसके निजी जीवन के बारे में बताया जाता है कि वह समलैंगिक से बेहद नफरत करता था|

TOPPOPULARRECENT