Sunday , October 22 2017
Home / Sports / ओलम्पिक एसोसीएश‌ण इजलास के बाहर एहतिजाज

ओलम्पिक एसोसीएश‌ण इजलास के बाहर एहतिजाज

इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण के जेनरल बॉडी इजलास का आज हंगामा आराई के साथ आग़ाज़ हुआ जबकि तक़रीबन 50 मुज़ाहिरीन ने कलीन स्पोर्टस इंडिया के बयानर तले यहां एहतिजाज मुनज़्ज़म किया।

इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण के जेनरल बॉडी इजलास का आज हंगामा आराई के साथ आग़ाज़ हुआ जबकि तक़रीबन 50 मुज़ाहिरीन ने कलीन स्पोर्टस इंडिया के बयानर तले यहां एहतिजाज मुनज़्ज़म किया।

ये एहतिजाज एसोसीएश‌ण के उन ओहदेदारों के ख़िलाफ़ था जिनके ख़िलाफ़ अदालतों में फ़र्द-ए-जुर्म आइद होचुका है। इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण का इजलास जहां होने वाला था उसके बाहर उन मुज़ाहिरीन ने एहतिजाज किया।

इजलास में इमकान था कि इंटरनेशनल ओलम्पिक एसोसीएश‌ण की इस हिदायत को नज़रअंदाज किया जाता जिस में हिदायत दी गई थी कि जिन ओहदेदारों के ख़िलाफ़ चार्च शीट पेश की गई है उन्हें इंतिख़ाबात में हिस्सा लेने से रोक दिया जाये और ज़रूरत पड़ने पर उसके लिए दस्तूर में तरमीम की जाये।

इंटरनेशनल ओलम्पिक एसोसीएश‌ण के नुमाइंदे भी इजलास में शरीक थे जबकि मीडिया को वहां दाख़िला से रोक दिया गया था। एहितजाजी मुज़ाहिरीन ने इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण के ख़िलाफ़ नारे लगाए जबकि उनके हाथों में पले कार्डस‌ थे जिन पर स्पोर्टस इदारों में करप्शन के ख़िलाफ़ नारे तहरीर थे।

प्ले कार्डस‌ में बाज़ पर तहरीर था कि मुजरिमों के लिए कोई जगह नहीं है। इंटरनेशनल ओलम्पिक एसोसीएश‌ण की तर्ज़ पर 70 साल की उम्र में दूसरे भी सबकदोश होजाएं। कलीन स्पोर्टस इंडिया के सदर अश्वनी नचपा कन्वीनर बीवी पी राउ मारूफ़ वकील राहुल मोहरा साबिक़ एशियन मराथन चंपिय‌न सुनीता गोडारा और इंडियन हाकी फ़ैडरेशन के पैटर्न और मुशीर आली के पी एस गिल उन अफ़राद में शामिल हैं जिन्होंने एहतिजाज में हिस्सा लिया था।

के पी एस गिल ने कहा कि उन मुजरिमीन को हिंदुस्तानी स्पोर्टस से निकाल बाहर किया जाना चाहिए। ये लोग हिंदुस्तानी खेलों को ख़त्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबकदोशी की उम्र को 70 साल भी नहीं बल्कि 65 साल कर दिया जाना चाहिए। इंटरनेशनल ओलम्पिक कमेटी ने 15 अगस्त‌ को इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण से कहा था कि वो अपने दस्तूर में तरमीम करते हुए उन ओहदेदारों को इंतिख़ाब लड़ने से रोके जिनके ख़िलाफ़ अदालतों में फ़र्द‌ जुर्म आइद होचुका है।

आई ओ सी ने ऐसा ना करने पर मज़ीद कार्रवाई करने का इशारा दिया था ताहम इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण ने अभय‌ सिंह चौटाला और ललित भानोत की क़ियादत में इंतिख़ाबात करलिए थे जिन्हें इंडियन ओलम्पिक एसोसीएश‌ण ने क़बूल नहीं किया है।

TOPPOPULARRECENT