Wednesday , May 24 2017
Home / Featured / ओवैसी का तंज- ‘विदेशी दाढ़ीवालों से इतना प्यार!’

ओवैसी का तंज- ‘विदेशी दाढ़ीवालों से इतना प्यार!’

अलीगढ़। अबू धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का ‘खुली बांहों’ से स्वागत करने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। यूपी के अलीगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर पीएम मोदी को विदेशी ‘दाढ़ीवालों’ से इतना प्यार है, तो यही प्यार वह देश के ‘दाढ़ीवालों’ के प्रति क्यों नहीं दिखाते।

गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए मंगलवार को अबू धाबी के प्रिंस जब राजधानी दिल्ली पहुंचे थे, तो पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया था। अलीगढ़ में हुई एक चुनावी सभा में ओवैसी ने मोदी की इसी बॉडी लैंग्वेज को लेकर तंज किया।

उन्होंने कहा, ‘हम अपने मेहमानों का सम्मान करते हैं और निश्चित तौर पर प्रिंस का स्वागत भी अच्छी तरह से किया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा लगा जैसे मोदी सुबह योग करना भूल गए हैं। जब प्रिंस आए तो लगा कि मोदी अपनी बाहें फैलाकर योग करते हुए उनका स्वागत कर रहे हैं। अगर मोदी को विदेश के ‘दाढ़ीवाले’ से इतना प्यार है, तो यही प्यार वह भारत के ‘दाढ़ीवालों’ को लेकर क्यों नहीं दिखाते।’

ओवैसी ने बहुत ही सावधानी से अपने भाषण में ‘मुस्लिम’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि ऐसा करना सुप्रीम कोर्ट के हाल में आए फैसले का उल्लंघन होता। कोर्ट ने कहा था कि कोई भी नेता धर्म के नाम पर वोट नहीं मांग सकता। जब ओवैसी ने पीएम मोदी की नकल करते हुए ‘मित्रो’ शब्द बोला तो सभा में मौजूद लोग ठहाके लगाने लगे।

‘नवभारत टाइम्स’ के मुताबिक, ओवैसी ने नोटबंदी के मुद्दे पर भी पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने पूछा, ‘प्रधानमंत्री यह दावा कैसे कर सकते हैं कि नोटबंदी के अच्छे नतीजे सामने आए हैं। 120 मौतों पर वह वह क्या जवाब देंगे? क्या उन्होंने कालाधन उजागर किया है?’

Top Stories

TOPPOPULARRECENT