Friday , April 28 2017
Home / Khaas Khabar / ओवैसी की मांग पर भड़की बीजेपी, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

ओवैसी की मांग पर भड़की बीजेपी, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

मुम्बई। बीएमसी के बजट में मुसलामानों के लिए उनकी आबादी के हिसाब से हिस्से की मांग करने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मांग पर बीजेपी भड़क गई है। बीजेपी ने इस मांग को भड़काऊ बताते हुए चुनाव आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

रविवार को मुंबई के नागपाड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा था कि स्थानीय निकायों के बजट में मुस्लिमों की आबादी के अनुपात में फंड वितरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुंबई का बजट 36,000 करोड़ रुपये हैं और इस शहर में 21 प्रतिशत मुस्लिमों की आबादी है। इसके अनुसार मुस्लिमों के विकास के लिए 7700 करोड़ रुपये आवंटित किए जाने चाहिए, जो नहीं किया गया।

इस भाषण के खिलाफ सोमवार को बीजेपी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया। मुंबई बीजेपी की तरफ से अध्यक्ष अशीष शेलार ने राज्य निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा और सांसद ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

बीजेपी की इस मांग पर शिवसेना ने भी रविवार के ओवैसी के भाषण पर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सेना का कहना है कि यह हिंदू मुसलमानों समुदायों के बीच गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की है। वह भी चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दाखिल करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग शिवसेना के नेता एवं सांसद राहुल शेवाले ने की है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT