Thursday , September 21 2017
Home / Bihar News / ओवैसी से नीतीश – लालू को राहत

ओवैसी से नीतीश – लालू को राहत

किशनगंज: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसि्लमीन (एआइएमआइएम) बिहार के सीमांचल इलाके में छह विधानसभा सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. किशनगंज में एआइएमआइएम के तरजुमान व तेलंगाना के एमएलए अहमद बलाल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर आज इसका ऐलान किया.

और इस खबर को अज़ीम इत्तेहाद के लीडर नीतीश कुमार व लालू प्रसाद के लिए राहत की खबर माना जा रहा है.

आपको मालूम हो कि इसके पहले एआइएमआइएम के चीफ असुद्दीन ओवैसी ने सीमांचल की 24 सीटों से इलेक्शन लड़ने की बात कही थी. पार्टी ने कोचाधामन सीट से रियासती सदर अख्तरुल इमाम, किशनगंज से तासिरुद्दीन, बैंसी से गुलाम सरवर, अमौर से नवाजिस आलम, बलरामपुर से मोहम्मद आदिल, रानीगंज से अजीत पासवान को उम्मीदवार बनाया है.

एआइएमआइएम चीफ असुद्दीन ओवैसी आज एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए पहले ही यह इशारा दे दिये थे कि वह छह सीटों पर ही इलेक्शन लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने पहले सीमांचल की 24 सीटों से इलेक्शन लड़ने का एलान किया था.

ओवैसी ने कहा था कि लालू प्रसाद के समधि मुलायम सिंह यादव सभी 243 सीटों पर इलेक्शन लड़ रहे हैं, जबकि बहुजन समाज पार्टी 150 सीटों पर इलेक्शन लड़ रही है और हम सिर्फ छह सीटों पर इलेक्शन लड़ रहे हैं तो इतना हंगमा हो रहा है और अगर हम सभी सीटों पर लड़ते तो कितना हंगामा होता.

ओवैसी के बदले रुख से यह सवाल उठ रहा है कि क्या उन्होंने अज़ीम इत्तेहाद के लीडर नीतीश कुमार व लालू प्रसाद को राहत दे दी है. सियासी मुबस्सिरीन का मानना है कि 24 के बजाय ओवैसी की तरफ से छह सीटों पर लड़ने के फैसले से मुसलिम वोटों का बिखराव रुकेगा, जिसका फायदा नीतीश लालू की जोड़ी को होगा.

हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि वे छह सीटों पर लड़ कर अपनी ताकत देखना चाहते हैं.

सीट उम्मीदवार

कोचाधामन अख्तरुल इमाम

किशनगंज तासिरुद्दीन

बैंसी गुलाम सरवर

अमौर नवाजिस आलम

बलरामपुर मोहम्मद आदिल

रानीगंज अजीत पासवान

TOPPOPULARRECENT