Sunday , October 22 2017
Home / World / …और तलाक की वजह बना ……

…और तलाक की वजह बना ……

नाइजीरिया में एक अजीबो गरीब तरीके से तलाक लेने का मामला सामने आया है। जीसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक , नाइजीरिया के रियासत जम्फारा में एक तीन बच्चों की मां ने शादी के एक हफ्ते बाद ही तलाक के लिए अर्जी दे

नाइजीरिया में एक अजीबो गरीब तरीके से तलाक लेने का मामला सामने आया है। जीसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक , नाइजीरिया के रियासत जम्फारा में एक तीन बच्चों की मां ने शादी के एक हफ्ते बाद ही तलाक के लिए अर्जी दे दी।

इतना ही नहीं अदालत ने भी उसे अपने शौहर के साथ रिश्ते खत्म करने की इजाजत दे दी। खातून ने अदालत को बताया कि पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी। मुकामी रीति-रिवाजों के मुताबिक शौहर के घर जाने से पहले दूल्हे को दुल्हन के वालिदैन के घर बुलाया जाता है।

इसी रस्म अदायगी के वक्त खातून ने अपने दूसरे शौहर के साथ सेक्स किया। लेकिन, यह उनके लिए बहुत दर्दनाक साबित हुआ। उनके शौहर ने जैसे ही पेनिट्रेट किया, खातून को ट्रॉमा शुरू हो गया। उन्होंने अदालत को बताया कि वो हमारे घर आए और हम दोनों पहली बार हम बिस्तर हुए, लेकिन वो तजुर्बा किसी ख़राब ख्वाब से कम नहीं था।

उन्होंने बताया कि सेक्स को इंजॉय करने की बजाय इसका तजुर्बा कुछ अलग ही था, क्योंकि उनका Genitals कुछ ज्यादा ही बडा था। बहरहाल, पहले कडवे तजुर्बे के बाद खातून ने दवा ली। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी मां को अपने इस तजुर्बे के बारे में बताया, तो उन्होंने बताया कि धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा ।

खातून ने मीडिया को बताया कि इसके बाद उनकी मां ने उन्हें दवा भी दी। खातून के मुताबिक उन्होंने फिर हम बिस्तर होने की कोशिश की, लेकिन दोबारा दर्द इतना ज़्यादा हो रहा था कि सहना मुश्किल था।

इसके बाद दोनों ने फैसला लिया कि कोई भी दवा उनकी सेक्स लाइफ और शादी को बचा नहीं सकती। खातून के शौहर ने भी तलाक के लिए हामी भर दी। लेकिन उन्होंने तलाक के लिए शादी में दिया गया दहेज और कोर्ट फीस वापस करने की मांग जरूर की। जम्फारा नाइजीरिया की दारुल हुकूमत लागोस से तकरीबन 500 मीटर दूर नार्थ वेस्ट में है। यह नाइजीरिया का पहला रियासत है जहां शरीया कानून को मंज़ूरी दी गई है।

TOPPOPULARRECENT