Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / कंदील बलोच के कत्ल के खिलाफ एकजुट हों पाकिस्तानी महिलायें: मिस पाकिस्तान वर्ल्ड

कंदील बलोच के कत्ल के खिलाफ एकजुट हों पाकिस्तानी महिलायें: मिस पाकिस्तान वर्ल्ड

पाकिस्तान: मशहूर सेलिब्रिटी कंदील बलोच की अपने ही भाई के द्वारा हत्या किए जाने के बाद जहाँ दुनिया भर के लोग ऐसी हॉनर किलिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाई की मांग कर रहे हैं वहीँ पाकिस्तान के अंदर भी महिलायें इस बात को लेकर काफी परेशान हैं और ऐसी घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून चाहती हैं।

हालाँकि पाकिस्तान में हालात यह हैं कि अपने हक़ों को लेकर पाकी महिलायें एकजुट नहीं हैं जिस वजह से सरकार पर दवाब नहीं बनाया जा पा रहा है।

लेकिन ऐसी घटनाओं के खिलाफ अब आवाज़ों के को एकजुट करने की कोशिश की जा रही है और इसी कोशिश को मजबूती से आगे बढाकर एक मुहीम बनाने के लिए सामने आई हैं मिस पाकिस्तान रह चुकी अंजहेलिका ताहिर।

ताहिर ने ऐसे लोगों के खिलाफ एक मुहीम छेड़ने के लिए पाकिस्तानी महिलाओं को एकजुट होकर सामने आने की बात कही है ताकि कंदील और कंदील की तरह ही मारी जा चुकी हज़ारों मामलों के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने का कानून बन सके।

कंदील की मौत की खबर के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ताहिर ने कहा: “इस घटना के बारे में जानकार मैं बहुत दुखी हूँ, इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि कंदील किस तरह की फोटो या वीडियो शेयर करती थी यह उसकी निजी इच्छा थी और हर किसी को आज़ादी से जीने का हक़ है। किसी को भी उसकी जान लेने का हक़ नहीं है।

TOPPOPULARRECENT