Thursday , August 24 2017
Home / International / कई इतालवी पहाड़ी शहर भूकंप में नष्ट, 21 मौतें

कई इतालवी पहाड़ी शहर भूकंप में नष्ट, 21 मौतें

रोम: इटली के पूर्व भाग में बुधवार चौबीस अगस्त को आने वाले एक शक्तिशाली भूकंप में कई पहाड़ी शहर नष्ट हो गये जबकि कम से कम इक्कीस लोग मारे गए हैं। कम से कम दस लोग केवल एक शहर पीस्कारा डेल टरोनटो में मारे गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इतालवी राजधानी रोम से मिलने वाली समाचार एजेंसी रोइटरज़ की रिपोर्ट में बताया गया है कि नागरिक सुरक्षा की विदेशी संगठन अब तक कम से कम इक्कीस लोगों की मौत की पुष्टि कर चुकी है जबकि घायलों की संख्या भी बीसियों में बताई जा रही है।
अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 6.2 दर्ज की गई और इस वजह से कई पहाड़ी शहर बुरी तरह तबाह हो गए। रोइटरज़ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि कई क्षेत्रों में कई स्थानीय निवासी नष्ट हो जाने वाले घरों के मलबे तले दबे हैं जबकि दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं।
जर्मन समाचार एजेंसी डी पी ए ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि यह भूकंप आज तड़के उस समय आया जब प्रभावित क्षेत्रों में नागरिकों के बहुमत अब अपने घरों में सो रही थी। इस भूकंप ने सबसे अधिक तबाही विदेशी राजधानी रोम से करीब 105 मील या 170 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक पहाड़ी क्षेत्र में मचाई, जहां देखते ही देखते कई शक्तिशाली झटकों ने कई घरों को ज़मीनबोस कर दिया।
भूकंप के बाद इतालवी नागरिक रक्षा द्वारा जारी विनाश की छवि दृश्यों में देखा जा सकता है कि कैसे इन झटकों ने अमातरेस के शहर को पूरी तरह से जमीन के बराबर कर दिया और पास के शहर आकोमोली की गलियां भी क्षतिग्रस्त घरों के मलबे से भरी पड़ी हैं।
itly2itly3

itly4

itly5

itly6

TOPPOPULARRECENT