Wednesday , August 16 2017
Home / Bihar News / कटिहार में भीषण आग, 7 परिवारों का आशियाना जल कर राख़

कटिहार में भीषण आग, 7 परिवारों का आशियाना जल कर राख़

अमीर खुसरू, कटिहार: बिहार के फलका प्रखंड के मोरसंडा हाट गाँव में शुक्रवार को अचानक आग लगने से दस घर जल कर राख हो गया. इसमें करीब दस लाख की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है. मवेशीयों का भी आग में झुलसने की बात बताई जा रही है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी भोला यादव के मवेशी के घर में मच्छर से बचने के लिए धुआं किया गया था. जो बाद में सुलग कर आग का रूप ले लिया और देखते ही देखते कई घरों को अपनी चपेट में लेकर स्वाहा कर दिया. इस घटना में सुबोध यादव, शान्ति देवी, सुनील शाह, श्रीचन शाह, के घर समेत 10 घर जल कर राख हो गया. सुबोध यादव का घर में रखे डेढ़ सौ बोरी धान और कई क्विंटल पटसन सहित घर में रखे सारा सामान जल कर बर्बाद हो गया. इसी प्रकार श्रीचन शाह के भी लाखों के पटसन तथा सामान जल कर खाक हो गया.
साथ ही गाँव के अन्य परिवारों को भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा. अग्निपीड़ितों के चीखनने चिल्लाने को देखकर गाँव के सैंकड़ों लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े. काफी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका. वरना पूरा गाँव आग की चपेट में आ जाता. इस घटना से गाँव में अफरा तफरी मच गई. लोग इतना घबराए हुए थे कि सभी अपना अपना सामान लेकर बाहर की ओर भाग रहे थे. सूचना मिलते ही सीओ जगन्नाथ चौधरी मुखिया गोपाल कृष्ण, एवं थाना प्रभारी रंजीत कुमार चौधरी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और पीड़ित लोगों को भरोसा दिया.

TOPPOPULARRECENT