Monday , June 26 2017
Home / Crime / कथित आतंकी सैफुल्लाह मारा गया, रात तीन बजे ऑपरेशन ख़त्म

कथित आतंकी सैफुल्लाह मारा गया, रात तीन बजे ऑपरेशन ख़त्म

लखनऊ: कथित आईएस के आतंकी सैफुल्लाह को लखनऊ के ठाकुरगंज स्थित एक घर में रात तीन बजे मार दिया गया है. कल दोपहर से यूपी पुलिस उसे घेरे हुए थी. देर रात तीन बजे यूपी पुलिस ने सैफुल्लाह को मार कर अभियान ख़त्म करने का एलान किया. मारा गया सैफुल्लाह आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल का सदस्य बताया जा रहा है. पहले दो और आतंकियों के छिपे होने की खबर थी, लेकिन वह गलत निकली.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 क अनुसार, एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि आतंकी को जिंदा पकड़ने के लिए मिर्ची बम का इस्तेमाल भी किया गया था. उसको देखने के लिए माइक्रो ट्यूब कैमरों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन उससे साफ नहीं दिखा. पहले लगा था कि दो लोग होंगे, लेकिन ऑपरेशन खत्म होने पर एक ही निकला.
यूपी एटीएस ने कल मध्य प्रदेश में हुए ट्रेन धमाके के बाद जांच में मिले इनपुट के आधार पर यह कार्रवाई की थी. कथित आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में की गई जो आईएसआईएस से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.
आज चुनाव के मद्दे नज़र पूरे राज्य अलर्ट पर रखा गया है. खास कर बनारस और उसके आसपास के जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है.
इस पूरे ऑपरेशन पर दिल्ली से गृह मंत्रालय की भी नजर थी. पुलिस ने पूरे इलाके को घेरे रखा था. स्थानीय लोगों को अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी गयी थी. एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी रखा गया था.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT