Sunday , June 25 2017
Home / World / कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में ‘इस्लामोफोबिया’ से निपटने के लिए प्रस्ताव मंज़ूर

कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में ‘इस्लामोफोबिया’ से निपटने के लिए प्रस्ताव मंज़ूर

नई दिल्ली। कनाडा के समाज में इस्लामोफोबिया और अंतरजातीय नफरत से निपटने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो के इस प्रस्ताव को हाउस ऑफ कॉमन्स के सांसदों ने बहुमत के साथ स्वीकार कर लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक़ सरकार ने इस प्रस्ताव के माध्यम से घृणा और डर के बढ़ते हुए माहौल को दबाने की जरूरत, और इस्लाम से डर और सभी तरह के जातीय और धार्मिक भेदभाव को समाज से खत्म करने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें कि हाल ही में कनाडा के क्यूबेक में मस्जिद पर हमला हुआ था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। हमलावर ने उस समय मस्जिद पर फायरिंग कर दी थी जब वहाँ लोग नमाज़ पढ़ रहे थे।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने घटना पर दुख का इज़हार करते हुए इसे ‘आतंकवादी हमला’ कहा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कि पूरी कनाडा क्यूबेक सिटी मस्जिद पर हुए हमले से दुखी है। इस घटना को कनाडा में ‘इस्लामोफोबिया’ के प्रभाव से जोड़कर देखा जा रहा था।
वर्तमान में कनाडा में इस तरह की घटना में वृद्धि हुई है। पिछले कुछ महीनों में मस्जिदों और यहूदियों के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाया जा चुका है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT