Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi News / कनाडा ने वीज़ा नियमों में सख्ती किया, भारतीय छात्रों के लिए मुश्किल

कनाडा ने वीज़ा नियमों में सख्ती किया, भारतीय छात्रों के लिए मुश्किल

नई दिल्ली। कनाडा सरकार ने वीजा नियमों में सख्ती करते हुए भारतीय छात्रों पर भी शिकंजा कसा है जिसके चलते सैंकड़ों छात्रों के वीजा आवेदन पत्र रिफ्यूज हो गए हैं जिस कारण पंजाब के ट्रैवल एजैंटों में हड़कम्प मच गया है।

पिछले कुछ समय में कनाडा सरकार ने सैंकड़ों छात्रों को पढ़ाई के तौर पर जाने के लिए वीजा जारी किया था, जिसमें 12वीं पास छात्र आइलैट्स में 5 बैंड व 5.5 बैंड के साथ भी अपना वीजा आवेदन पत्र अप्लाई कर रहे थे।

वहां के हालात देखकर धीरे-धीरे कनाडा सरकार ने वीजा नियमों को कठोर कर दिया, जिस कारण पंजाब के सैंकड़ों छात्रों को कुछ समय के अंदर ही रिफ्यूजल का सामना करना पड़ा। वहीं एक साथ सैंकड़ों छात्रों की रिफ्यूजल आती देख पंजाब के ट्रैवल एजैंटों का धंधा भी चौपट हो गया, जिसके चलते सितम्बर इनटेक एजैंटों के लिए अच्छा खासा नहीं रहा।

सूत्रों की मानें तो सितम्बर इनटेक के लिए पंजाब के ट्रैवल एजैंटों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाकर छात्रों के वीजा आवेदन अप्लाई करवाए थे। पंजाब के कई एजैंट तो विदेशों के कालेजों व यूनिवॢसटीज से आने वाली लाखों/ करोड़ों की कमीशन का हिसाब लगाकर बैठे थे, पर एक साथ छात्रों के आवेदन पत्र की रिफ्यूजल देखकर पंजाब के ट्रैवल एजैंटों में हड़कंप मचा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT