Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / कनाडा: स्कूल में शदीद गोलीबारी, 4 लोगों की मौत, कई ज़ख़्मी

कनाडा: स्कूल में शदीद गोलीबारी, 4 लोगों की मौत, कई ज़ख़्मी

ओटावा: वेस्टर्न कनाडा के एक स्कूल में आज हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई और कई दूसरे अफ़राद गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गए। यह कनाडा में पिछले 25 सालों में हुई सबसे शदीद गोलीबारी है।

कनाडा के PM जस्टिन ट्रुडो ने कहा, बिला शुबा यह हर वालदैन के लिए सबसे बुरे सपने की तरह है। स्विट्जरलैंड के दावोस में आलमी एकतसदी सरबराही कांफ्रेस में हिस्सा ले रहे ट्रुडो ने सस्केचेवान प्रांत के दूरस्थ उत्तरी ला लोचे में एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर मरने वालों की तादाद की जानकारी दी। ट्रुडो ने बताया कि 5 लोगों की मौत हो गई है और दो लोगों की हालत संगीन है लेकिन रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस की तरजमान ने बाद में मरने वालों में सुधार करते हुए बताया कि 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

आरसीएमपी सुपरिन्टेन्डेन्ट मॉरीन लेवी ने नामा निगारों को बताया कि पुलिस को किसी ने फोन पर जानकारी दी एक शख्स कम्युनिटी में एक हथियार को ठिकाने लगा रहा है जिसके बाद मुश्तबा हमलावर को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस क़रीबी रिहाइशी इलाके के एक दूसरे जगह की जांच कर रही है लेकिन उन्होंने और कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई। ऑफिसरों ने हमलावर और मुतासरों की उम्र व पहचान का खुलासा नहीं किया है।

TOPPOPULARRECENT