Thursday , October 19 2017
Home / India / कपिल सिब्बल को वज़ारत क़ानून की ज़ाइद ज़िम्मेदारी ,जोशी वज़ीर रेलवे

कपिल सिब्बल को वज़ारत क़ानून की ज़ाइद ज़िम्मेदारी ,जोशी वज़ीर रेलवे

नई दिल्ली, 12 मई ( पी टी आई ) वज़ीर टेलीकॉम कपिल सिब्बल को आज वज़ारत क़ानून की ज़ाइद ज़िम्मेदारी दी गई जबकि रोड ऐंड ट्रांसपोर्ट के वज़ीर सी पी जोशी को वज़ारत रेलवे का क़लमदान दिया गया । अश्वनी कुमार और रेलवे बोड के रुकन को तरक़्क़ी देने क

नई दिल्ली, 12 मई ( पी टी आई ) वज़ीर टेलीकॉम कपिल सिब्बल को आज वज़ारत क़ानून की ज़ाइद ज़िम्मेदारी दी गई जबकि रोड ऐंड ट्रांसपोर्ट के वज़ीर सी पी जोशी को वज़ारत रेलवे का क़लमदान दिया गया । अश्वनी कुमार और रेलवे बोड के रुकन को तरक़्क़ी देने के लिए भांजा की जानिब से रिश्वत कुबूल कर लेने के इल्ज़ाम के बाद वज़ीर रेलवे पवन कुमार बंसल ने कल रात इस्तीफ़ा दे दिया था ।

राष्ट्रपति भवन के आलामीया में नई तब्दीलीयों का ऐलान किया गया । वज़ीर-ए-आज़म मनमोहन सिंह ने सदर जम्हूरीया परनब मुखर्जी से सिफ़ारिश की थी कि वो पवन कुमार बंसल और अश्वनी कुमार के इस्तीफ़े कुबूल कर लें । वज़ीर रेलवे ने गुज़शता हफ़्ता अपने भांजे विजय सिंगला की जानिब से एक रुकन से 90 लाख रुपये की रिश्वत कुबूल कर लेने और उनकी गिरफ़्तारी के बाइस इस्तीफ़ा दिया है ।

भांजे ने रेलवे बोर्ड में तरक़्क़ी देने के लिए बोर्ड के रुकन से रिश्वत तलब और कुबूल की थी जबकि अश्वनी कुमार ने कोयला तख़सीस घोटाले में सी बी आई ,तहक़ीक़ाती रिपोर्ट में मर्ज़ी चलाने पर तनाज़ा में घिरे हुए हैं । कपिल सिब्बल एक नामवर वकील हैं उन्हें पहली मर्तबा वज़ारत क़ानून के उमूर से निपटने का मौक़ा मिलेगा जबकि जोशी को वज़ारत रेलवे का क़लमदान आरिज़ी ज़िम्मेदारी के साथ दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT