Monday , October 23 2017
Home / District News / कमरा जमात की तामीर के लिए मनज़ूरा फंड्स वापिस

कमरा जमात की तामीर के लिए मनज़ूरा फंड्स वापिस

येल्लारेड्डी, 26 मार्च: फ़ंड मंज़ूर ना होने से तंग कमरा जमातों में चलाए जा रहे स्कूलों के इन दिनों में फ़ंड की मंज़ूरी के बावजूद अराज़ी दस्तियाब ना होने पर वापिस होगया। जिस से पांचवीं जमातों के तलबा के लिए एक ही कमरा जमात नसीब है। मंडल ना

येल्लारेड्डी, 26 मार्च: फ़ंड मंज़ूर ना होने से तंग कमरा जमातों में चलाए जा रहे स्कूलों के इन दिनों में फ़ंड की मंज़ूरी के बावजूद अराज़ी दस्तियाब ना होने पर वापिस होगया। जिस से पांचवीं जमातों के तलबा के लिए एक ही कमरा जमात नसीब है। मंडल नागी रेड्डी पेट‌ के बंजर तांडी पर प्राइमरी स्कूल में अव्वल ता पांचवी जमातों में तकरीबन 50 तलबा हैं और बंजर तांडा की शाहराह पर ही माज़ी में तामीर किया गया एक कमरा जमात में ही स्कूल चलाया जा रहा है।

पहले इस स्कूल में 10 ता 20 तलबा ही हुआ करते थे और इन दिनों सरकारी इसकीमात के साथ साथ सदरे मुदर्रिस मूर्ती की बेहतरीन कारकर्दगी से तलबा की ख़ासी तादाद बढ़ गई है। मगर एक कमरा जमात मुदर्रिसीन के लिए दुश्वारियां पैदा कर रहा है। गुज़िश्ता साल ज़ाइद कमरा जमात के लिए फ़ंड मंज़ूर किया गया था,लेकिन अराज़ी के ना होने से वापिस हो गया।

इसी तरह अब भी साल 2012-13 में चार लाख 50 हज़ार रुपये मंज़ूर किए गए और अराज़ी ना होने से ये फ़ंड भी वापिस होगया और किचन शेड के लिए भी 75 हज़ार रुपये मंज़ूर होने पर अराज़ी और ख़ाली जगह मयस्सर ना होने से तामीर ना किया गया। मुक़ामी अफ़राद और ओहदेदार अगर मिल कर जद्द-ओ-जहद-ओ-दिलचस्पी से काम लें तो स्कूल के लिए ज़ाइद कमरा जमातों का क़ियाम अमल में आएगा और तलबा का देरीना मसला हल होगा।

मंडल ख़ुसूसी ओहदेदार ग़ालिब-ओ-सदर मुदर्रिस ने मज़ीद कहा कि तांडा के लोग अगर अराज़ी फ़राहम करें तो करने वाले का नाम ही स्कूल को रख दिया जाएगा। अराज़ी फ़राहम करने की तामीर पर गहरा असर पड़ा है। इस बात को और तलबा के मुस्तक़बिल को नज़र में रखते हुए कोई ना कोई इस के हल का रास्ता निकाले और ज़ाइद कमरा जमातों की तामीरात को आसान बनाएं।

TOPPOPULARRECENT