Saturday , June 24 2017
Home / Sports / करारी शिकश्त के बाद टेस्ट रैंकिंग में पाक पांचवें स्थान पर फिसला, भारत टॉप पर बरकरार

करारी शिकश्त के बाद टेस्ट रैंकिंग में पाक पांचवें स्थान पर फिसला, भारत टॉप पर बरकरार

नई दिल्ली: मिस्बाह उल हक की अगुवाई वाली पाक टीम को सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में 220 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ तीन टेस्टों की सीरीज में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से करारी शिकश्त खाने के बाद शनिवार को ताजा आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पाकिस्तान दो स्थान गिरकर पांचवें नंबर पर पहुँच गई है. पाकिस्तान को इस हार से पांच अंकों का नुकसान हुआ और अब उसके खाते में 97 अंक हैं। पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका से एक अंक आगे है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिंदुस्तान के अनुसार, पाकिस्तान गत वर्ष जुलाई अगस्त में इंग्लैंड से 2-2 का ड्रा खेलने के बाद टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया था. सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका के बराकर 102 अंक थे लेकिन वह दशमलव के बाद की गणना में दक्षिण अफ्रीका से आगे था. दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड (101) अब पाकिस्तान से आगे हो गए हैं. बता दें कि यह पाकिस्तान की लगातार छठी टेस्ट पराजय है. इससे पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा.

वहीँ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जीतकर दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत करने के साथ उन्हें चार अंकों का फायदा हुआ और वह 109 अंकों पर पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलिया अब नंबर एक टीम भारत से 11 अंक पीछे है. दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से अपना फासला कम कर सकता है.

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका यदि सीरीज 3-0 से जीतता है तो उसके 107 अंक हो जाएंगे और यदि वह 2-0 से जीतता है तो उसके 105 अंक हो जाएंगे. यदि श्रीलंका ने अगले सप्ताह जोहानसबर्ग में आखिरी टेस्ट जीत लिया तो 2-1 का परिणाम रहने की सूरत में दक्षिण अफ्रीका को दो अंक का फायदा होगा और उसके 104 अंक हो जाएंगे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT