Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / कर्नाटक के गंगावती में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 50 घायल

कर्नाटक के गंगावती में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 50 घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

कर्नाटक के कोप्पल जिले के गंगावती में पुलिस को रविवार को लाठीचार्ज करना पड़ा। दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प होने के चलते शहर में कर्फ्यू लगाया गया। बताया जा रहा है कि स्थिति तनावपूर्ण है, मगर नियंत्रण में है।

द हिंदू अखबार ने शहर के पुलिस अधीक्षक त्यागरंजन के हवाले से लिखा है कि कर्फ्यू में कब तक ढ़िल दी जाएगी यह नहीं बताया जा सकता। यह स्थितियों पर निर्भर करता है कि तनाव कब कम होता है।

मामला यह बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले यह विवाद ईदुल मिलाद और हनुमा जयंजी का झंड़ा लगाने को लेकर शुरू हुआ। पर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों समुदायों से बीच सुलह करा दिया गया। लेकिन बाद एक समुदाय के सदस्यों ने दूसरे समुदाय के प्रार्थना स्थल पर यह कहकर जमा हो गए कि यह उनका पूजा स्थल है। परेशानी तब शुरू हुई जब दूसरे समूह की तरफ से पत्थराव शुरू कर दिया गया और स्थिति काफी बिगड़ गई। इसमें कम-से-कम 50 लोग घायल हुए।

अधीक्षक त्यागरंजन और दूसरे सिनियर अधिकारी ने बताया कि पुलिस शहर में जगह-जगह कैंपिंग कर रही है। बिल्लारी रेंज के आईजीबी एस. मुरूगन ने बताया कि अतिरिक्त टुकरियों को संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

TOPPOPULARRECENT