Thursday , August 17 2017
Home / India / कर्नाटक के मुख्यमंत्री के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत दर्ज़ कराई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत दर्ज़ कराई

बेंगलूरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और 27 अन्य लोगों के खिलाफ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी ने लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें नेताओं के अनुरोध पर पुलिसकर्मियों का गैरकानूनी तरीके से तबादले का आरोप लगाया गया है।

 

 

 

 

‘कर्नाटक पुलिस महासंघ’ के प्रमुख शशिधर वेणुगोपाल ने इस मामले की खुद जांच की है। लोकायुक्त को दी शिकायत में शशिधर वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उनके मंत्रियों के अलावा 21 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है।

 

 

 

वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट और कर्नाटक हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए पहले निर्देशों के बावजूद नेताओं के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया था।

 

 

 

शशिधर ने दावा किया कि सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र और राज्य सरकार को कर्नाटक पुलिस अधिनियम में संशोधन करने के निर्देश दिए थे क्योंकि पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति और राजनीतिक प्रभाव के साथ तबादले किए गए थे।

 

 

 

इससे पहले शशिधर वेणुगोपाल पुलिस कांस्टेबलों को विरोध स्वरूप सामूहिक अवकाश पर जाने के लिए ‘उकसाने’ को लेकर चर्चा में थे। उन्होंने लोकायुक्त में दर्ज शिकायत में दावा किया कि मुख्यमंत्री के अलावा विधायक, एमएलसी और मंत्री भारतीय संविधान की तीसरी अनुसूची के अनुसार पद की शपथ लेते हैं जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से पोस्टिंग के आदेश दिए।

 

 

 

 

शशिधर ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी राजनेताओं से उनकी पसंदीदा स्थानों पर पोस्टिंग लेते हैं, वे आपराधिक मामलों का सामना करने वाले राजनेताओं के खिलाफ उचित जांच नहीं करते। कर्नाटक पुलिस महासंघ के प्रमुख की ओर से दायर की गई शिकायत पर लोकायुक्त विचार कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT