Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / कर्नाटक: टीपू सुल्तान के जन्मदिन के खिलाफ भाजपा ने फिर खोला मोर्चा

कर्नाटक: टीपू सुल्तान के जन्मदिन के खिलाफ भाजपा ने फिर खोला मोर्चा

बेंगलुरु: भाजपा किसी भी मामले में स्वतंत्रता सेनानी टीपू सुल्तान की महानता और शहादत को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। जहां जहां भाजपा की सरकार है, वहां-वहां टीपू सुल्तान जैसी शख्सियतों को इतिहास के पन्नों से मिटाया जा रहा है। उनकी कोशिश है कि नई पीढ़ी को उनके बारे में वह बताया जाए जो इतिहास आरएसएस के शिविरों में लिखी और तैयार की जा रही है। एक बार फिर शहीद टीपू सुल्तान की जयंती के कार्यक्रमों की तैयारियों से भाजपा नेता आग बबूला हो गए हैं। वे टीपू को सिर्फ मुसलमान मानते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार अगले महीने की दस तारीख को स्वतंत्रता सेनानी हज़रत टीपू सुल्तान का जन्मदिन है, लेकिन टीपू सुल्तान का जन्मदिन सरकारी स्तर पर मनाए जाने की भाजपा ने एक बार फिर विरोध किया है। बेंगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या मामले में भाजपा ने विरोध किया। इस अवसर पर भाजपा के कुछ नेताओं ने टेपू सुल्तान के जन्मदिन का विरोध किया।
भाजपा की सांसद शोभा कारनदलाजे ने कहा कि सरकार से किसी मुसलमान ने टीपू की जयंती मनाने के लिए नहीं कहा था, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार वोट बैंक के लिए टीपू सुल्तान की जयंती मनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के धर्म में किसी व्यक्ति की पूजा करना शामिल नहीं है। आपको बता दें कि मुसलमान टीपू सुल्तान की पूजा नहीं करते बल्कि उसके जन्मदिन पर उसे याद करते हैं और उनके किये कारनामों से प्रेरित होते हैं.

TOPPOPULARRECENT