Monday , June 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / कर्नाटक देश का सबसे अधिक रिश्वत खोर राज्य: जगदीश शेट्टार

कर्नाटक देश का सबसे अधिक रिश्वत खोर राज्य: जगदीश शेट्टार

बेंगलूर: कर्नाटक विधान सभा में विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टार ने आज कहा है कि कर्नाटक देश का सबसे अधिक रिश्वत खोर राज्य के रूप में उभरा है और कांग्रेस सरकार के 4 साल दौर‌ मे यही एक उपलब्धि है| बजट के आवंटन की मांग मुद्रास्फीति पर बहस में भाग लेते हुए कहा कि हर विभाग में अधिकतम स्तर तक रिश्वतखोरी में वृद्धि हुई है और सरकार इस संकट को रोकने में विफल है|

गैर कानूनी रेत खनन अधिकतम स्तर तक हो गई है। विभिन्न कार्यों के लिए रिश्वत निर्धारित किया गया है और रिश्वत दिए बिना पीडब्ल्यूडी और पुलिस विभाग में कोई काम नहीं हो रहा है रिशव‌त न लेने पर वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से महिला अधिकारियों को परेशान किया जा रहा है और उन्हें धमकी दी जा रही हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शहर में हाल ही में बारिश के दौरान एक बलदी कार्यकर्ता मुख्य जल निकासी में बह गया और उसकी पत्नी ने आरोप लगाया कि मुआवजा जारी करने के लिए अधिकारियों ने इससे रिश्वत मांगी है यह राज्य की खराब स्थिति है। कर्नाटक में एक निजी संस्था द्वारा किए गए सर्वेक्षण में राज्य रिश्वतखोरी में शीर्ष राज्य के रूप में उभरी है।

उन्होंने कहा कि सदारामया नेतृत्व कांग्रेस सरकार ने अपने 4 साल नियम 2, 42,420 करोड़ रुपये का कर्ज़‌ प्राप्त कर कर्नाटक को कर्ज़‌ के जाल में पीड़ित कर दिया है| शेट्टार कहा प्रति व्यक्ति कर्ज़‌ का बोझ बढ़कर राज्य के 6.3 करोड़ नागरिकों में से प्रत्येक पर 35 हजार रुपये तक गया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT