Saturday , October 21 2017
Home / Kashmir / कर्फ्यू के बावज़ूद अमरनाथ यात्रा में सड़क हादसे में घायल हिंदुओं के लिए मसीहा बन रहे हैं मुस्लिम

कर्फ्यू के बावज़ूद अमरनाथ यात्रा में सड़क हादसे में घायल हिंदुओं के लिए मसीहा बन रहे हैं मुस्लिम

श्रीनगर। कश्मीर में भले ही आतंकी धर्म के नाम पर दहशतगर्दी फैला रहे हो लेकिन इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं होता और यही बात आज उस वक्त साबित हो गई जब कर्फ्यू के बावजूद स्थानीय मुस्लिमों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए सड़क हादसे में घायल उन लोगों की जान बचाई जो अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे थे। स्थानीय मुस्लिमों ने ना सिर्फ अपनी जान जोखिम में डालकर उन तीर्थयात्रियों की मदद की बल्कि उन्हें अस्पताल तक भी पहुंचाया।

दरअसल यात्रियों से भरा एक मिनी ट्रक अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहा था। अनंतनाग के पास बिजबिहारा में गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और गाड़ी के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान कई यात्री भी घायल हो गए।

इसी बीच बिजबिहारा के स्थानीय लोग कर्फ्यू के दौरान मारे गए दो स्थानीय लोगों की मौत पर मातम मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी बीच हादसे की खबर सुनकर अपना दुख भूलकर घायलों की मदद के लिए दौड़ गए।

बताया जा रहा है कि कर्फ्यू के बीच में ही बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे। मामूली रूप से घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि ज्यादा घायल हुए लोगों को कुछ लोग अपनी गाड़ी में श्रीनगर अस्पताल भर्ती करने पहुंचे।

TOPPOPULARRECENT