Sunday , August 20 2017
Home / Jharkhand News / कलाम की तस्वीर पर हयात में ही पेश कर दी गयी खिराजे अक़ीदत

कलाम की तस्वीर पर हयात में ही पेश कर दी गयी खिराजे अक़ीदत

kalaam  साबिक़ सदर ए जमहुरिया एपीजे अब्दुल कलाम की फोटो पर एजुकेशन मिनिस्टर नीरा यादव की तरफ से माला चढ़ाए जाने पर तनाज़ा हो गया है। यह फोटो सोशल साइट पर वायरल हो गई है। हजारीबाग जिले के एक स्कूल में हुई इस वाकिया को लेकर सोशल साइट यूजर्स इल्ज़ाम लगा रहे हैं कि प्रोग्राम में साबिक़ सदर ए ज़महुरिया को जीते जी खिराजे अक़ीदत दे दी गई।

झारखंड के हजारीबाग जिले के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में मुनक्कीद एक प्रोग्राम में नीरा पीर को चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचीं थीं। वहां उनको स्मार्ट क्लास का इफ़्तिताह करना था। प्रोग्राम शुरू होते ही उन्होंने मुंतज़मीन की तरफ से टेबल पर रखी गई साबिक़ सदरे जमहुरिया कलाम की तस्वीर पर गुलपोशी करते हुए तिलक लगाया। इसके बाद उन्होंने नारियल फोड़कर स्मार्ट क्लास का इफ़्तिताह किया। इस दौरान वहां बीजेपी एमएलए मनीष जायसवाल, स्कूल के टीचर उमेश प्रसाद समेत कई लोग मौजूद थे। लेकिन, किसी ने इस तरफ जेहन नहीं दिया कि कलाम की फोटो पर माला चढ़ा दी गई।

इस सिलसिले में नीरा यादव ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर भारतीय कल्चर की हिफाजत करता है। इन स्कूलों में महापुरुषों की तस्वीर पर माला चढ़ाकर रखा जाता है, जो इज्ज़त की निशानी है। मैंने कलाम की फोटो पर तिलक लगाकर उनको नमन किया। मैंने तस्वीर पर माला नहीं चढ़ाई। इसे कुछ लोग गलत तरीके से अशाअत कर सरकार की शोबिया को दाग लगाना चाहते हैं।

TOPPOPULARRECENT