Tuesday , May 23 2017
Home / Islami Duniya / कव्वाल अमजद साबरी परिवार को सता रहा है मौत का डर

कव्वाल अमजद साबरी परिवार को सता रहा है मौत का डर

इस्लामाबाद। सूफियाना कव्वाल अमजद साबरी के परिवार को मौत का डर सता रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अमजद के भाई अजमत साबरी का कहना है कि उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर खतरा है। अब अमजद साबरी का परिवार पाकिस्तान छोड़कर लंदन जाने की तैयारी में है। अजमत का कहना है अब जो हालात हैं उनमें पाकिस्तान में रहना मुश्किल हो गया है। यदि वीजा मिल जाए तो वे लंदन चले जाएंगे। वहां उनका एक भाई पहले से रहता है।

 

 

 

 

 

हालांकि अजमत ने माना कि उनके परिवार को कोई धमकी नहीं मिली है। पिछले साल 23 जून, 2016 को कराची में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने सूफी कव्वाल अमजद साबरी को तीन गोलियां मार कर हत्या कर दी थीं। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

 

 

 

 

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने साल 2014 में ईश निंदा के एक मामले में दो निजी चैनलों को नोटिस जारी किया था जिन्होंने सुबह के एक कार्यक्रम में एक कव्वाली चलाई थी। कार्यक्रम में एक नकली शादी को धार्मिक हस्तियों संबंधी एक कव्वाली के साथ मिलाकर दिखाकर गया था। इस कव्वाली को साबरी ने गाया था। अमजद साबरी मशहूर कव्वाल मकबूल साबरी के भतीजे थे। भर दो झोली मेरी या मुहम्मद, ताजदार-ए-हरम और मेरा कोई नहीं है तेरे सिवा जैसी कव्वालियां साबरी घराने की ही देन हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT