Saturday , September 23 2017
Home / Kashmir / कश्मीरी अवाम का दिल जीतने के लियें सेना ने शुरू किया ऑपरेशन ‘जादू की झप्पी ‘

कश्मीरी अवाम का दिल जीतने के लियें सेना ने शुरू किया ऑपरेशन ‘जादू की झप्पी ‘

दिअलगम (कश्मीर)-कश्मीर के दक्षिणी ईलाके के ग्रामीण हिस्सों में भारतीय सेना जादू की झप्पी ऑपरेशन शुरू किया है सेना के इस अभियान को कश्मीरी अवाम का दिल जीतने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है .

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछले तीन महीने से कश्मीर में जनजीवन प्रभावित है सेना से कश्मीरी अवाम की दूरियाँ काफी बड गयी है .कश्मीर के सबसे ज्यादा संवेदनशील जिले अनंतनाग में सेना के कर्नल धर्मेन्द्र यादव ग्रामीण ईलाको में जनसंपर्क कर रहे है और कश्मीर नौजवान और बच्चो से मिल रहे है .
कर्नल यादव अपनी टीम के साथ गाँव वालो और बच्चो से गले मिल कर कश्मीरी अवाम का दिल जीतने की कोशिश कर रहे है कश्मीरी अवाम पर भी सेना की कोशिशो का सकारत्मक असर दिख रहा है .

कश्मीर में विरोध प्रदर्शनों पर कार्यवाई को लेकर भारतीय सेना आलोचना से घिरी रही है खासकर पैलट गन के उपयोग पर कश्मीर ही नही भारत के विभिन्न मानवाधिकार संघठनो से लेकर तमाम राजनैतिक दलों का विरोध भी सेना को झेलना पड़ा है .

पेशे से टीचर गुलाम मोहिउद्दीन का कहना है कि कोई शक सुबह नही है सेना की कोशिशो से ला एंड आर्डर दुबारा सही हो गया है .कर्नल यादव गाँव के ग्रामीणों को जादू की झप्पी देने से चुकते नही है जहाँ कोई मिल गया वो उसको रोक के जादू की झप्पी देते है .

कर्नल यादव आपको बता दे बुरहान वानी और दो उसके साथियों के एनकाउंटर टीम का हिस्सा थे हलाकि वो उस एनकाउंटर के बारे में पूछने पर कोई जवाब नही देते है और कहते है वो उनकी ड्यूटी का हिस्सा था सुरक्षा कारणों से वो उस घटना के बारे में कोई विवरण देने में असमर्थ है .

TOPPOPULARRECENT