Thursday , September 21 2017
Home / Kashmir / कश्मीरी छात्र को आतंकी कहने पर हरियाणा के कॉलेज में हुई हिंसा

कश्मीरी छात्र को आतंकी कहने पर हरियाणा के कॉलेज में हुई हिंसा

PC: Indian Express

हरियाणा: झज्जर में एक कॉलेज ‘गंगा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट’ में कश्मीरी स्टूडेंट को कथित तौर पर ‘आतंकी’ कहे जाने के बाद विवाद पैदा हो गया। जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया। इस हिंसा के चलते एक स्टूडेंट की गंभीर रूप से घायल और कुछ स्टूडेंट्स को मामूली चोटें लगने की खबर सामने आई है।
प्रधानमंत्री स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत इस कॉलेज में करीब 70 कश्मीरी स्टूडेंट्स पढ़ रहे हैं जिन्होंने आरोप लगाया है कि कॉलेज सुरक्षाकर्मियों ने भी उनके साथ मारपीट की। वहीँ दुसरे स्टूडेंट्स का कहना है कि एक कश्मीरी स्टूडेंट ने कॉलेज कर्मचारी को थप्पड़ मारा।

इस घटना का चश्मदीद होने का दावा करते हुए एक स्टूडेंट ने बताया कि उसके पिता जोकि कॉलेज के ड्राइवर हैं, विवाद खत्म करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन एक कश्मीरी स्टूडेंट उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। जिसे देख एक और गार्ड सामने आया और गुस्से में आ गया और मामला पुलिस में पहुंच गया। इस मामले पर झज्जर पुलिस के पीआरओ चमन लाल ने कहा है कि हम लोग वहां मामले को शांति से निपटाने के लिए गए थे और यह मामला आपस में ही सुलझा लिया गया है।

जबकि इस मामले में आवाज़ उठाते हुए बुधवार सुबह कश्मीरी स्टूडेंट्स कैंपस में भूख हड़ताल पर बैठे और मांग की कि जिन स्टूडेंट्स और गार्ड ने उनके साथ बदसलूकी की है उन्हें कॉलेज से निकाला जाए। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि हमें हमेशा अन्य स्टूडेंट्स से तरह-तरह की बातें सुननी पड़ती हैं यहाँ तक कि हमें अक्सर आतंकी और ऐसी ही बातें बोली जाती हैं लेकिन इतना बड़ा विवाद कभी नहीं हुआ। कॉलेज के डायरेक्टर ने जब इन स्टूडेंट्स की बातें सुनकर उन्हें कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया तो स्टूडेंट्स ने भूख हड़ताल खत्म की।

TOPPOPULARRECENT