Sunday , July 23 2017
Home / Featured News / कश्मीरी युवक हिंसा त्याग दें, घर वापसी लौट आएं

कश्मीरी युवक हिंसा त्याग दें, घर वापसी लौट आएं

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में शिक्षित युवाओं की उग्रवादी गतिविधियों में भाग लेने के बढ़ते रुझान के संदर्भ में राज्य पुलिस प्रमुख डॉक्टर खोल पाल वेद ने युवाओं से अपील की है कि वे हिंसा त्याग और अपने घरों को लौट आएं। उन्होंने कहा कि हिंसा का रास्ता छोड़ने वाले युवाओं को कोई असुविधा नहीं होगी और उन्हें रोजगार प्रशिक्षण दिया जाएगा।

पुलिस प्रमुख ने अपने एक वीडियो संदेश में यह बात कही जिसे ट्विटर पर भी अपलोड किया गया है। उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान 54 युवाओं की सफलता घर वापसी सुनिश्चित बनाया गया है। श्री वेद ने अपने वीडियो संदेश में कहा है ‘अल्लाह तआला ने फरमाया है कि किसी व्यक्ति की हत्या पूरी मानवता की हत्या है जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ महीनों के दौरान 54 युवाओं को उग्रवादी पकड़ से बाहर निकाला गया है।

यह वह युवा हैं जो भटक ​​गए थे और जिन्होंने उग्रवादी रैंकों में शामिल हो गए थे। ‘ उन्होंने कहा कि इस तरह से न केवल 54 जानें बच गईं बल्कि परिवारो को भी विनाश से बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने हिंसा का रास्ता अपनाने वाले युवाओं के सदस्यों परिवार से मुलाकात की और उन्हें सफल प्रेरणा दी। इस तरह वे युवा जो हिंसा की राह अपना चुके थे और जिन्होंने हथियार उठा लिये थे उन्हें वापस लाने में कामयाबी हुई।

TOPPOPULARRECENT