Sunday , May 28 2017
Home / Kashmir / कश्मीरी युवाओं से जुड़ने का प्रयास करेगा RSS

कश्मीरी युवाओं से जुड़ने का प्रयास करेगा RSS

नई दिल्ली: इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा है कि भारत प्रशासित कश्मीर के मुस्लिम युवाओं को ‘सही राह’ पर लाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ शनिवार को दिल्ली में एक सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार, आरएसएस की शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कश्मीरी मुस्लिम युवाओं को राष्ट्रीय धारा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम कर रहा है.
एमआरएम ने दावा किया है कि दिल्ली में 2000 से ज़्यादा छात्रों के आने की संभावना है.
इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह को बुलाया गया है.
लेकिन कश्मीर घाटी में भाजपा की सहयोगी पार्टी पीडीपी इससे बेख़बर है और अलगाववादी इसे समाज को तोड़ने की क़वायद बता रहे हैं.
सम्मेलन में युवाओं के सहयोग से कश्मीर के हालात को बेहतर बनाने पर मंथन होगा. ‘ऐंटी टेरर यूथ फॉर्म’ अभियान चलाकर युवाओं को राष्ट्रविरोधी ताकतों के बहकावे में आने से रोकने की कोशिश होगी. इस सम्मेलन में पश्चिमी यूपी में शिक्षा प्राप्त कर रहे कश्मीरी छात्रों समेत दिल्ली एनसीआर से भी कश्मीरी युवाओं को बुलाया गया है.

कश्मीरी छात्रों को भविष्य के सपने दिखाए जाएं और केंद्र सरकार की तरफ से चलाई गई योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें फायदा पहुंचाया जाए. आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से यह सम्मेलन मावलांकर हाल में होगा. इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, कश्मीर के डिप्टी सीएम, कई मुस्लिम वुद्धिजीवी, पूर्व वीसी जुटेंगे.
दिल्ली और एनसीआर में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को खासतौर पर निमंत्रण दिया गया है. यूपी में कई संस्थानों में पढ़ाई करने वाले कश्मीरी छात्रों को भी बुलाया गया है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT