Sunday , May 28 2017
Home / Kashmir / कश्मीर: एनकाउंटर में 2 आतंकवादी ढेर, 2 लोगों की मौत से हालात तनावपूर्ण

कश्मीर: एनकाउंटर में 2 आतंकवादी ढेर, 2 लोगों की मौत से हालात तनावपूर्ण

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा में स्थानीय लोगों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में लश्कर से जुड़े 2 लडाके और एक 16 साला कमसिन छात्र सहित 2 नागरिक मारे गए हैं। सशस्त्र संघर्ष वाले क्षेत्र ‘पदगाम पुरा’ और इससे सटे इलाकों में स्थिति बेहद तनावपूर्ण बनी हुई है और विरोध प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष को रोकने के लिए पूरे जिले पुलवामा में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ियाँ तैनात की गई है। प्रशासन ने एहतियाती उपाय के रूप में मध्य कश्मीर के बडगाम और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच चलने वाली रेल सेवा निलंबित कर दी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 की खबरों के मुताबिक़ आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सशस्त्र संघर्ष के स्थान पर विरोध प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में बेगमबाग़ का रहने वाला 16 वर्षीय छात्र आमिर नज़ीर वाणी पुत्र नजीर अहमद वानी के सीने में गोली लगने से मौत हो गई। जबकि तहाब पुलवामा का रहने वाला एक 23 वर्षीय किशोर जलालुद्दीन कथित तौर पर जारी झड़पों के दौरान दिल का दौरा पड़ने से चल बसा।

झड़पों में करीब दो दर्जन अन्य नागरिकों के घायल होने की सूचना है। आधिकारिक सूत्रों ने यूएनआई को लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच हुए सशस्त्र संघर्ष का डिटेल देते हुए कहा कि ‘पदगाम पुरा अवंती पुरा में लड़ाकों की उपस्थिति से संबंधित गुप्त सूचना मिलने पर फौजी की 55 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एस ओ जी) ने बीती रात उक्त गांव में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

हालांकि जब सुरक्षा गार्ड उक्त गांव में एक विशिष्ट स्थान की ओर आगे बढ़ रहे थे तो वहां मौजूद लड़ाकों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी गोलीबारी की जिसके बाद दोनों ओर के बीच औपचारिक रूप से टकराव शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि कई घंटों तक चली झड़प के दौरान लश्कर से जुड़े दो स्थानीय लड़ाकों को मार दिया गया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT