Tuesday , October 17 2017
Home / India / कश्मीर का ख्वाब देखना छाेड़े पाक, बलूच के बारे में सोचे : शहनवाज

कश्मीर का ख्वाब देखना छाेड़े पाक, बलूच के बारे में सोचे : शहनवाज

कोझिकोड: भाजपा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर संयुक्त राष्ट्र के मंच का ‘दुरपयोग’ करने का आरोप लगाते हुए पड़ोसी देश से आज कहा कि वह जम्मू कश्मीर का सपना देखना बंद कर दे। भाजपा के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में कश्मीर मसला और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने का मामला उठाने को लेकर शरीफ पर निशाना साधा और पाकिस्तान से अपील की कि वह अपने आंतरिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करे।

हुसैन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मसला उठाया है। उन्होंने अपना असल रंग दिखा दिया है। नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का दुरपयोग किया है। वह लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद की तरह बात कर रहे थे। पाकिस्तान को कश्मीर का सपना देखना बंद कर देना चाहिए और बलूचिस्तान एवं सिंध को बचाने के बारे में सोचना चाहिए।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए यहां आने से पहले भाजपा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का मूल कारण है और उसे अपना नाम बदलकर ‘आतंकिस्तान’ कर लेना चाहिए। एेसी संभावना है कि इस बैठक में मोदी उरी आतंकवादी हमले पर बात कर सकते हैं। शरीफ ने कश्मीर का मसला उठाते हुए वानी को ‘युवा नेता’ बताकर उसका महिमामंडन किया था।

उन्होंने जम्मू कश्मीर समेत सभी लंबित विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत के साथ ‘गंभीर एवं सतत वार्ता’ करने की इच्छा व्यक्त की थी। हुसैन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा, ‘नवाज शरीफ के शब्दकोश में हर आतंकवादी युवा और क्रांतिकारी नेता है।’ भाजपा ने कांग्रेस पर भी कश्मीर मसले पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया और विपक्ष से मोदी, उनकी सरकार एवं भारतीय सेना पर भरोसा करने को कहा।

TOPPOPULARRECENT