Monday , September 25 2017
Home / Featured News / कश्मीर कोहरे और ठंड की चपेट में, हवाई यातायात प्रभावित

कश्मीर कोहरे और ठंड की चपेट में, हवाई यातायात प्रभावित

श्रीनगर: श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को लगातार तीसरे दिन भी कम रोशनी के कारण हवाई यातायात प्रभावित रहा और सभी आने और जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं। इस दौरान गहरी धुंध के अलावा गंभीर शीत लहर ने घाटी को अपने चपेट में ले लिया है। मौसम विभाग ने घाटी में अगले 48 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

श्रीनगर हवाई अड्डे पर शनिवार को दोपहर बाद रोशनी में बेहतरी आने के बाद दो उड़ानों ने लैंडिंग की थी। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने यूएनआई को बताया, “हवाई अड्डे पर रविवार सुबह से ही कोहरे से बहुत ही कम रोशनी थी। कम रोशनी के कारण उड़ानों को आज भी रद्द किया गया।

‘ उड़ानों के रद्द होने के कारण सैकड़ों यात्री रविवार को भी हवाई अड्डे पर लौट आए। हवाई अड्डे पर 18 नवंबर को सभी आने और जाने वाली उड़ानें रद्द की गई थीं, लेकिन 19 नवंबर को दो उड़ानों ने लैंडिंग की। इस बीच हालांकि कश्मीर घाटी और क्षेत्र लद्दाख में तापमान में कुछ सुधार दर्ज किया गया, हालांकि रविवार को तड़के ही ठंड ने घाटी के सभी क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लिया और दिन भर हल्की हवाएं चलती रहीं। मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि घाटी में अगले 48 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT