Friday , September 22 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में ट्रक पर पथराव, दो चालाक ज़ख़्मी

कश्मीर में ट्रक पर पथराव, दो चालाक ज़ख़्मी

जम्मू: कश्मीर घाटी में प्रदर्शनकारियों द्वारा कथित तौर पर किए गए पथराव में दो चालक घायल हो गए जबकि 17 टैंकर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस घटना के बाद ट्रकवालों ने कल से हड़ताल की घोषणा कर दी।

ऑल जम्मू एंड कश्मीर ऑयल टैंकर्स एसोसिएशन :जेकेओटीए: के अध्यक्ष अनन शर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कश्मीर घाटी में आज पथराव और भीड़ के हमलेों के कारण दो चालक जख्मी हो गए जबकि 17 टैंकर क्षतिग्रस्त हुए हैं।’’ इस बीच ऑल जम्मू एंड कश्मीर कैरियर एसोसिएशन ने घोषणा की है कि घाटी में ट्रकों और इनके चालकों पर बढ़ते हमलों के विरोध में कल से कश्मीर, लद्दाख और राज्य के अन्य हिस्सों में संचालित होने वाले ट्रक ‘‘पूर्ण हड़ताल’’ पर चले जाएंगे।

शर्मा ने बताया कि जम्मू से सामान लेकर आने वाले ट्रकों और टैंकरों पर हुमामा चौक, बिजबिहारा समेत शहर के अन्य इलाकों में हमले किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर से सारे टैंकरों के वापस आ जाने पर कल हम बैठक करेंगे और उसके बाद आगे के कदम पर फैसला लेंगे।’’ गुड्स कैरियर एसोसिएशन के सदस्यों का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर के संभागीय आयुक्तों की ओर से आश्वासन दिए जाने के बावजूद पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई जा रही है। कई ट्रकों को नुकसान पहुंचाया गया है और चालकों को पीटा गया है। कश्मीर में ऐसे हमले बढ़ रहे हैं।

उनका आरोप है कि लगभग 70 ट्रकों और टैंकरों को नुकसान पहुंचा है और भीड़ के हमले में कई चालक जख्मी हुए हैं।

बीते महीने घाटी में ऑयल टैंकर्स एसोसिएशन ने हड़ताल की थी जिससे अनिवार्य वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हुयी थी।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT