Tuesday , May 23 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में फेसबुक, व्हॉट्सएप समेत 20 सोशल साइटों पर एक महीने का बैन

कश्मीर में फेसबुक, व्हॉट्सएप समेत 20 सोशल साइटों पर एक महीने का बैन

श्रीनगर- जम्मू- कश्मीर में बुधवार से फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर समेत बीस सोशल साइटों को राज्य सरकार ने एक महीन के लिए बैन कर दिया है । जम्मू-कश्मीर सरकार के गृह मंत्रालय ने ये आदेश जारी किया है। पाबंदी हटेगी या आगे बढ़ेगी, इस पर सरकार एक महीने बाद फैसला करेगी । घाटी में इंटरनेट पर पहले ही काफी समय से रोक है।

जिन बीस सोशल साइटों पर कश्मीर में बैन लगाया गया है। उनमें- फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, क्यूक्यू, वीचैट, ओजोन, टुंबलर, गूगल+, बायडू, स्काइप, वायबर, लाइन, स्नैपचैट, पिंट्रेस्ट, टेलीग्राम, रेडिट, स्नैपफिश, वाइन, यूट्यूब, जैंगा, और फ्लिकर है।

कश्मीर के हालात पिछले काफी समय से बेहद खराब हैं। कश्मीर के लोग और सेना के बीच लगातार तनाव देखने को मिल रहा है। सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों के बीच बढ़ते संघर्ष के बीच खुफिया एंजेसियों ने रिपोर्ट दी थी सोशल साइट्स पर कश्मीर के युवाओं को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसाया जा रहा है, जिसके बाद सोशल साइट्स को बैन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कश्मीर घाटी में 300 वाट्सएप ग्रुप और अन्य कई मैसेजिंग एप सक्रिय थे, जिनकी मदद से पत्थरबाजों को हिंसा के लिए इकट्ठा किया जाता था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT