Tuesday , September 26 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में सऊदी अरब और पाक चैनलों पर पाबंदी, पाकिस्तानी मीडिया में नाराजगी

कश्मीर में सऊदी अरब और पाक चैनलों पर पाबंदी, पाकिस्तानी मीडिया में नाराजगी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में लगातार हिंसा के बाद प्रदेश सरकार ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। प्रदेश सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद घाटी में केबल नेटवर्क के माध्यम से प्रसारित होने वाले पाकिस्तानी और सऊदी टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है।

प्रदेश सरकार ने कुल 34 टीवी चैनलों के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाई है। उधर, प्रदेश सरकार की इस कार्रवाई से पाकिस्तानी मीडिया बौखला गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस प्रतिबंध का विरोध करते हुए इन चैनलों पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का महिमा मंडन शुरू कर दिया है।

प्रदेश सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों के बाद जिन टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगाई है उनमें हम टीवी, ए टीवी, अब तक न्यूज, अल अरेबिया, अल कुरान, सामना न्यूज, जियो न्यूज, जियो तेज, एक्सप्रेस न्यूज, 92 न्यूज, सऊदी सुन्नाह, सऊदी कुरान, पैगाम, अहलीबाद, हिदायत, मदानी, नूर, कर्बला, सहर, फलक और पीस टीवी शामिल हैं।

खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट में कहा गया था कि जम्मू कश्मीर में कई चैनलों का बिना इजाजत प्रसारण हो रहा है। ये चैनल घाटी में हिंसा का बढ़ावा दे रहे हैं और युवाओं को हिंसा के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT