Friday , May 26 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में हिमस्खलन जारी, 5 सैनिक लापता

कश्मीर में हिमस्खलन जारी, 5 सैनिक लापता

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा के मजहल सेक्टर में सेना की एक गश्ती दल के हिमस्खलन की चपेट में आने से पांच सैन्य अधिकारी बर्फ तले जिंदा दब कर लापता हो गए हैं। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान गंभीर बर्फबारी के कारण घाटी के कई सीमावर्ती इलाकों में हिमस्खलन के घटनाओं में एक ही परिवार के चार लोग और 15 सैन्य कर्मियों सहित कम से कम 20 लोग मर चुके हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ 18 के अनुसार रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मजहल सेक्टर में सेना के 56 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के पांच अधिकारी हिमस्खलन की चपेट में आकर लापता हो गए हैं जिन्हें बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान घाटी के कई सीमावर्ती इलाकों में हिमस्खलन के घटनाओं में बड़े पैमाने पर मानव जीवन का नुकसान हुआ है, कश्मीर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोना मृग में एक सैन्य शिविर के हिमस्खलन की चपेट में आने से एक सैन्य प्रमुख मारा गया। इसके बाद उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपुरा के गुरेज़ सेक्टर में दो सैन्य चौकियों और सेना के एक गश्ती दल के हिमस्खलन की चपेट में आने से 14 सैनिक मारे गए। 27 जनवरी को उत्तरी कश्मीर के जिला बारामूला के उड़ी सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हुई।

इस दौरान सरकारी सूत्रों ने यूएनआई को बताया कि घाटी और क्षेत्र लद्दाख के ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन की ताजा चेतावनी जारी कर दी गई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT