Monday , September 25 2017
Home / Kashmir / कश्मीर विरोध में एक और घायल की मौत, मरने वालों की संख्या 58

कश्मीर विरोध में एक और घायल की मौत, मरने वालों की संख्या 58

श्रीनगर: विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की गोली का शिकार एक और घायल आज सुबह अस्पताल में चल बसा। इस तरह 9 जुलाई से अब तक सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। अनंतनाग में हुए एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक कमांडर हरबान वाणी और अन्य दो आतंकवादी मारे गए थे जिसके बाद से घाटी में लोग बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सुरक्षा बलों की गोलियों से 5 हजार लोग घायल हो चुके हैं और सैकड़ों की आंखें फूट चुकी हैं।

एक युवा सोहेल वाणी तब बुरी तरह घायल हो गया था जब 2 अगस्त पुलवामा जिले में प्रदर्शनकारियों ने श्रीनगर। जम्मू राजमार्ग पर रास्ता रोक दिया था और एसडीएम गार्ड ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी थी। उसने आज शेर कश्मीर संस्थान में दम तोड़ दिया.गार्ड की फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत और सोहेल सहित दो लोग घायल हुए थे।

गार्ड को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.सहील की मौत के साथ गोली लगने से मरने वालों की संख्या 58 हो चुकी है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। इनके अलावा 5 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। सैकड़ों युवा जिनमें कम उम्र लड़के शामिल पैलेट बंदूकों के कारण दृष्टि खो चुके हैं। एक पुलिस कांस्टेबल ड्राईवर्की डूबने से मौत हो गई है। उसे और उसकी कार को झेलम नदी में धकेल दिया गया था। एक कांस्टेबल कुलगाम जिले में ग्रेनेड विस्फोट में मारा गया। 9 जुलाई से अब तक घाटी में पथराव से तीन हजार से अधिक सुरक्षा जवान भी घायल हुए हैं

TOPPOPULARRECENT