Tuesday , October 24 2017
Home / Featured News / कश्मीर समस्या क्षेत्र में चिंता का मुख्य कारण: ‘नवाज शरीफ’

कश्मीर समस्या क्षेत्र में चिंता का मुख्य कारण: ‘नवाज शरीफ’

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री पाकिस्तान नवाज शरीफ ने आज कहा कि उनका देश भारत के साथ बातचीत के लिए तैयार है अगर भारत कश्मीर समस्या को हल करने में गंभीर हो। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मुद्दा ही क्षेत्र में चिंता का मुख्य कारण है। नवाज शरीफ इन दिनों अज़रबैजान तीन दिवसीय दौरे पर थे जिसके पूरा होने पर बाकू में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कई मौकों पर भारत के साथ सभी विवादित मुद्दों पर बातचीत की पेशकश की है लेकिन भारत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं किया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर क्षेत्र में चिंता का असली कारण है और भारत को चाहिए कि वह इस समस्या के समाधान के लिए गंभीरता का प्रदर्शन करे और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की घोषित प्रस्तावों के तहत अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करे। समाचार एजेंसी एपी ने नवाज शरीफ को यह कहते हुए उद्धृत किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर समस्या के शांतिपूर्ण समाधान के नियम का पाबंद है।

उन्होंने भारत के इस आरोप को खारिज कर दिया कि ऊरी में भारतीय सेना के शिविर पर हुए हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है। शरीफ ने कहा कि भारत ने इस हमले के छह घंटे के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ में शामिल रहने का आरोप लगा दी है। प्रधानमंत्री पाकिस्तान ने यह भी दावा किया कि लाईन ऑफ कंट्रोल पर कोई घुसपैठ भी पेश नहीं आ रही है। नवाज शरीफ ने यह टिप्पणी ऐसे समय में किए हैं जबकि दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं। ऊरी में आतंकवादियों ने एक सेक्यूरिटी शिविर पर हमला किया था जिसमें 19 सैनिक मारे गए थे। इस हमले के बाद भारत ने लाईन ऑफ कंट्रोल पार अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाते हुए सर्जिकल हमले किए थे।

TOPPOPULARRECENT