Saturday , August 19 2017
Home / Neighbours / कश्‍मीर का सपना देखना छोड़े पाक, कराची की चिंता करे : पाकिस्‍तानी नेता

कश्‍मीर का सपना देखना छोड़े पाक, कराची की चिंता करे : पाकिस्‍तानी नेता

पाकिस्तान : कश्मीर का राग अलाप रहे पाकिस्‍तान को घर के अंदर से ही आलोचना का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान से निर्वासित मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के नेता अल्ताफ हुसैन ने पाक सरकार से कहा कि वह कश्मीर की चिंता करने के बजाए कराची पर ध्यान लगाए। अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान में मुहाजिरों पर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में उन पर रोज हमले हो रहे हैं। पाकिस्तान सेना, जिसमें पंजाबी मुसलमानों का दबदबा है, मुहाजिरों और उनके पार्टी नेताओं को निशाना बना रही है और उनकी निर्मम हत्या कर रही है। पाकिस्तानी मीडिया ने अल्ताफ हुसैन को पूरी तरह ब्लैक आउट कर रखा है।
मुहाजिरों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अल्ताफ हुसैन समर्थकों ने शनिवार को अमेरिका में व्हाइट हाउस के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हुसैन ने ओबामा सरकार से पाकिस्‍तान में मारे जा रहे मुहाजिरों पर दखल देने को कहा। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका जब अन्‍य देशों में मानवाधिकारों को लेकर दखल दे सकता है तो पाकिस्‍तान में क्यों नहीं। इस दौरान पाकिस्तान सेना समर्थकों और अल्ताफ हुसैन समर्थकों में झड़प भी हुई। जिसे रोकने के लिए पुलिस को बीच बचाव करना पड़ा। इस प्रदर्शन से पहले अल्ताफ हुसैन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही वे अमेरिका का दौरा करेंगे।
अल्‍ताफ हुसैन 20 साल से लंदन में रह रहे हैं। पाकिस्‍तान सरकार उन्‍हें भगौड़ा बताती है। पाकिस्‍तान के सत्‍ताधारी दल पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग और पाकिस्‍तान तहरीक इंसाफ मुहाजिरों को गद्दार मानते हैं। उनका आरोप है कि भारतीय गुप्‍तचर एजेंसी रॉ इनकी मदद करती है। मुहाजिर और ब्‍लूच संगठन लंबे समय से पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT