Friday , July 28 2017
Home / Islami Duniya / क़तर समस्या: सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने जारी किया आतंकवाद का सबूत

क़तर समस्या: सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने जारी किया आतंकवाद का सबूत

रियाद। दोहा के साथ अपने रिश्ते तोड़ने वाले सऊदी अरब और उसके सहयोगियों ने ‘आतंकवाद’ के सिलसिले में कतर से जुड़े व्यक्तियों और संस्थाओं की एक सूची जारी की है।

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने बयान में कहा है कि यह फेहरिस्त कतर से जुड़ी है और कतर की नीतियों के दोहरेपन का संकेत देने वाले संदिग्ध एजेंडे दर्शाती है। उन्होंने कहा कि यह सूची दिखाती है कि कतर एक तरफ तो आतंकवाद से लड़ाई का एेलान करता है जबकि दूसरी आेर वह विभिन्न आतंकी संगठनों का वित्तपोषण, समर्थन और मेजबानी करता है।

अमरीका के विदेश मंत्रालय की एक पूर्व रिपोर्ट के मुताबिक,सूची में कम से कम दो नाम एेसे हैं जिनको पहले ही आतंकवाद का वित्तपोषण करने वालों की अंतर्राष्ट्रीय सूची में शामिल किया गया था और इनके खिलाफ कतर ने कार्रवाई की थी।ये दो व्यक्ति साद अल काबी और अब्द अल लतीफ अल कवारी हैं।

इन दोनों का नाम शुक्रवार को सऊदी अरब और इसके तीन सहयोगियों की आेर से जारी की गई फेहरिस्त में शामिल है। उन्होंने कहा कि चार देश अपनी आतंकवाद की सूची में 59 व्यक्तियों और 12 संस्थाओं को डालने पर सहमत हुए हैं। उन्होंने पुष्टि की है कि वे एेसे व्यक्तियों और समूहों पर कार्रवाई में नर्मा नहीं बरतेंगे।

TOPPOPULARRECENT