Sunday , September 24 2017
Home / Jharkhand News / कांके में फिर हंगामा, लाठी चार्ज

कांके में फिर हंगामा, लाठी चार्ज

रांची/कांके : होटवार जेल में सुकुरहुट्ट के रहने वाले सागर मुंडा की मौत को लेकर पीर को दूसरे दिन भी कांके में हंगामा हुआ। इतवार को कांके थाना में हमले के बाद पुलिस ने काफी हद तक हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की थी, लेकिन पीर को एक बार फिर यहां हालत बिगड़ गयी। गाँव वालों ने सागर मुंडा की लाश के साथ कांके चौक जाम करने की कोशिश की।

पुलिस ने गाँव वालों को सड़क जाम करने से रोक दिया। सैकड़ों की तादाद में गाँव वाले लाश को लेकर मेलाटांड़ के पास पहुंच गये थे। यहां पुलिस ने लौटने को कहा। इस पर पुलिस से गाँव वालों की बकझक हो गयी और लोग पुलिस से भीड़ गये। पुलिस को फोर्स का इस्तेमाल कर लोगों को खदेड़ना पड़ा। बाद में पुलिस ने लाश को अपने क़ब्ज़े में लिया और अपनी निगरानी में लाश की सुपुरदे खाक करायी।

पीर की सुबह करीब 10 बजे देही एसपी राजकुमार लकड़ा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर गिरजा शंकर प्रसाद, एसडीओ अमित कुमार, डीएसपी मुकेश कुमार, बीडीओ गौतम प्रसाद साहू, सीओ अनवर हुसैन, एमएलए डॉ जीतू चरण राम, ओरमांझी थानेदार संजय कुमार, पिठोरिया के थाना इंचार्ज जगरनाथ उरांव और कांके थाना इंचार्ज आशुतोष प्रताप मेला टांड़ के पास पहुंचे।

एसपी गाँव वालों से बातचीत करना चाह रहे थे। इधर, गाँव वाले खटिया पर सागर का लाश लेकर वहां पहुंचे, जिसे आगे जाने से पुलिस ने रोका। लाश को रोकते ही गाँव वाले वहां हंगामा करने लगे। बाद में दिन के 10 बजे से लेकर 2.30 बजे तक पुलिस और गाँव वालों के दरमियान बातचीत हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया।

बातचीत कामयाब नहीं होने के बाद गाँव वाले लाश को लेकर कांके चौक की तरफ जाने लगे, जिसे पुलिस ने रोका। पुलिस की कार्रवाई देख खातून -मर्द मुश्तईल हो गये। लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हालत बिगड़ती देख अफसरों ने लाठीचार्ज का ऑर्डर दिया। पुलिस की लाठीचार्ज के बाद सभी वहां से भागे।

TOPPOPULARRECENT