Sunday , September 24 2017
Home / India / कांग्रेस अरकान के एहतेजाज से अडिशा असेम्बली की कार्रवाई मुल्तवी

कांग्रेस अरकान के एहतेजाज से अडिशा असेम्बली की कार्रवाई मुल्तवी

भुनेश्वर: ओडिशा असेम्बली की कार्रवाई को आज कई मर्तबा मुल्तवी कर देना पड़ा जबकि कांग्रेस अरकान ने चीफ़ मिनिस्टर नवीन पटनायक के हालिया दौरा सिटी कॉलेज के मौक़े पर बाज़ तालिबात को एक कमरे में बंद कर देने पर माज़रत ख़्वाही का मुतालिबा करते हुए हंगामा-आराई की।

ऐवान में वक़फ़ा सिफ़र की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस चीफ़ विहिप तारा प्रसाद भाईनी पति ने ये मसला उठाया और अख़बारात के तराशे लहराते हुए ये इल्ज़ाम आइद किया कि माँ रमा देवी यूनीवर्सिटी की तालिबात को पुलिस ने एक कमरे में बंद कर दिया ताकि चीफ़ मिनिस्टर नवीन पटनायक के दौरे के मौक़े पर इमकानी एहतेजाज को रोका जा सके।

चीफ़ मिनिस्टर नवीन पटनायक जोकि वज़ीर-ए-दाख़िला भी हैं इस वाक़िये पर ग़ैर मशरूत माफ़ी का मुतालिबा करते हुए कांग्रेस अरकान ने स्पीकर के पोडियम पर चढ़ गए और उनका माईक छीन लिया। हालात क़ाबू से बाहर होजाने पर स्पीकर निरंजन पुजारी ने ऐवान की कार्रवाई 2 बजे तक मुल्तवी कर दी।

ऐवान की कार्रवाई का दुबारा आग़ाज़ होते ही कांग्रेस अरकान ने फिर एक-बार शोरशराबा करते हुए रुकावट पैदा कर दी जिसके नतीजे में 3बजे तक कार्रवाई मुल्तवी कर दी गई। अपोज़िशन लीडर नरसिंघा मिसरा ( कांग्रेस ) ने मुतालिबा किया कि चीफ़ मिनिस्टर ऐवान में आएं और तालिबात को उनके ही कॉलेज में महरूस कर देने पर माज़रत ख़्वाही करें।

उन्होंने पुलिस की कार्रवाई को तालिबात के जम्हूरी और दस्तूरी हुक़ूक़ की ख़िलाफ़वरज़ी क़रार दिया। एक और अपोज़िशन जमात बी जे पी अरकान ने भी इस वाक़िया पर तशवीश का इज़हार किया और अपनी नशिस्तों से उठकर पुलिस कार्रवाई के ख़िलाफ़ सख़्त एहतेजाज किया।

बी जे पी की ख़ातून रुकन श्रीमती राधा रानी पांडा ने कहा कि ये एक इन्सानी वाक़िया है और ये सवाल किया कि किस तरह पुलिस एक क‌मरे में तालिबात को घंटों तक महरूस कर सकती है ताहम हुकमरान बीजू जनता दल के रुकन असेम्बली ने ये इद्दिआ किया कि तालिबात को रुम में बंद नहीं किया गया बल्कि यूनीफार्म और शनाख़ती कार्ड के साथ ना आने पर इन तालिबात को दाख़िले से रोक दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT